पशुचिकित्सकों और सहायक कारापालों को सीएम ने दिये नियुक्ति पत्र

737
0
SHARE

13 DSC 2

संवाददाता.रांची.मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आनेवाले दिनों में राज्य सरकार विभिन्न विभागों में रिक्त 45 हजार पदों पर नियुक्ति करेगी। विभिन्न विभागों में मानव संसाधन की कमी को देखते हुए सरकार नवनियुक्त पदाधिकारी राष्ट्र, राज्य और समाज में बदलाव के वाहक बनें। मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट भवन नया सभागार में 91 नवनियुक्त पशुचिकित्सकों और 4 सहायक कारापालों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में कही।

श्री दास ने कहा कि नवनियुक्त पदाधिकारी अपने जेहन में यह बात केन्द्रित कर लें कि आप जनता के सेवक हैं। गरीब के जीवन में बदलाव लाना आपके जीवन का लक्ष्य होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त पशुचिकित्सकों एवं सहायक कारापालों को ईमानदारी एवं निष्ठा से कार्य करने का संदेश दिया एवं कहा कि गलत तरीके से कमाये पैसे से पूरी जिन्दगी शांति नहीं मिलेगी।

कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग के मंत्री रणधीर कुमार सिंह ने कहा कि महिला समूह को मुर्गी पालन हेतु प्रेरित कर राज्य में नौ करोड़ अंडा का उत्पादन करने का लक्ष्य राज्य सरकार का है। दो हजार महिला समूह को बकरी पालन समेत अन्य पशुपालन योजना से जोड़ा जायेगा। विभाग में आनेवाले दिनों में अन्य रिक्तियां भी भरी जायेगी। सरकार पशुचिकित्सकों के नस्ल सुधार को लेकर कार्य कर रही है।20 हजार गायों की टैगिंग का कार्य हो चुका है। भविष्य में राज्य में मौजूद सभी गायों की टैगिंग कर आंकड़ा तैयार किया जायगा।

LEAVE A REPLY