हिन्दुस्तान कॉपर लि॰और यूसीआईएल के बीच लंबित विवाद खत्म

813
0
SHARE

images

संवाददाता.रांची.हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड एवं यूसीआईएल के बीच राखा माइंस के संबंध में खनन पट्टे के क्षेत्र को लेकर लंबे अरसे से चला आ रहा विवाद खत्म हो गया है। दोनों कंपनियों के बीच क्षेत्र विवाद को खत्म करने के लिए झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा की अध्यक्षता में रांची में बैठक हुई। बैठक में दोनों कंपनियों के पदाधिकारियों की मौजूदगी में राखा माइंस के 67 हेक्टेयर अधिव्याप्ति क्षेत्र के मामले में समझौता ही लंबे अरसे से चला आ रहा विवाद खत्म हो गया।

श्रीमती वर्मा ने कहा कि दोनों कंपनियों के बीच उत्पन्न विवाद की वजह से कॉपर खनन क्षेत्र के लीज का मामला प्रभावित हो रहा था। दोनों कंपनियों के बीच समझौता हो जाने से एक ओर जहां लीज स्वीकृति आसान होगी वहीं खनन कार्य में भी तेजी आयेगी। मुख्य सचिव ने कंपनियों के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि सुरक्षा को लेकर किसी कंपनी को सरकार से सहयोग की अपेक्षा है तो वे एसआईएसएफ की सहायता ले सकते हैं। गौरतलब है कि एसआईएसएफ का गठन (स्टेट इंडस्ट्रीयल सिक्यूरिटी फोर्स) सीआईएसएफ की तर्ज पर किया गया है।

बैठक में मुख्य रूप से सांसद विद्युतवरण महतो, खान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल, खान आयुक्त अबू बकर सिद्दकी सहित हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड के सीएमडी सीके असनानी, यूसीआईएल के सीएमडी केडी दीवान मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY