मोदी-नीतीश की मंच साझेदारी,दोनो ने की एक-दूसरे की तारीफ

1108
0
SHARE

unnamed-31

निशिकांत सिंह.पटना.रिश्ते बिगड़ने के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार दूसरी बार एक मंच पर नजर आए.लेकिन माहौल बदला था और दोनों के मिजाज भी बदले नजर आए. पिछली बार जहां चुनावी माहौल में एक –दूसरे पर कटाक्ष किए गए थे वहीं प्रकाशोत्सव जैसे धार्मिक व पवित्र माहौल में दोनों ने एक-दूसरे की जमकर तारीफ की.

शराबबंदी पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में नीतीश कुमार ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर रहते उन्होंने वहां सख्ती से शराबबंदी लागू किया. तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकाशोत्सव पर की गई तैयारी और नीतीश कुमार के द्वारा किए गए शराबबंदी की जमकर सराहाना की.

दोनों के बदले सुर पर पटना में राजनीतिक तापमान तो चढा ही साथ ही नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के बीच रिश्ते में बदलाव के संकेत भी मिले.इस रिश्ते को बढ़ाने में पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की अहम भूमिका हो सकती है. क्योकि उन्होंने कहा आज कहा कि नीतीश कुमार का ऋणी हो गया है खालसा पंथ.वैसे प्रकाश सिंह बादल के लिए पहले ही नीतीश कुमार कह चुके है कि वो उनके लिए चुनाव प्रचार करेंगे.अभी पंजाब में चुनाव भी होने वाला है.फरवरी में पंजाब विधानसभा का चुनाव है.

एक बात और गौर करने वाली है.जहां तक महागठबंधन के नेता भले कह रहें हो कि महागठबंधन की सरकार ने इतना अच्छी व्यवस्था की. लेकिन पंजाब या बाहर से आने वाले लोग यही कह रहें है कि नीतीश ने बहुत बढ़िया किया.पंजाब के सीएम ने तो यहां तक कह दिया कि ऐसी व्यवस्था वे भीनहीं कर सकते थे.

हांलांकि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एवं तेजप्रताप यादव पहले भी गांधी मैदान एवं गुरूद्वारा पटना साहिब गए थे और वहां उन्होंने बार बार यही कहा कि महागठबंधन की सरकार है जिसने यह व्यवस्था की है.आज भी पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद पत्रकारों से पूछे जाने पर कहा कि महागठबंधन की सरकार ने यह व्यवस्था की है. लालू प्रसाद से जब यह पूछा गया कि महागठबंधन की सरकार ने किया लेकिन श्रेय तो नीतीश कुमार ले जा रहें है. इसपर लालू प्रसाद ने बात को टालते हुए कहा कि नीतीश कुमार महागठबंधन के नेता है तो नाम किसका पहले आयेगा.

वहीं प्रधानमंत्री द्वारा नीतीश कुमार की आज तारीफ करने पर सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यह कौन सी बड़ी बात है. नीतीश कुमार ने नोटबंदी का समर्थन किया था तो प्रधानमंत्री जी या भाजपा ने शराबबंदी का समर्थन किया है.

LEAVE A REPLY