पत्रकार-हत्या के विरोध में प्रदर्शन,पत्रकारों के लिए विशेष कानून बनाने की मांग

817
0
SHARE

dsc_0846

संवाददाता.पटना. आये दिनों राज्य के विभिन्न जिलों में पत्रकारों पर हो रहे जानलेवा हमले एवं हत्या के विरोध के साथ साथ देश में पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर विशेष कानून बनाने समाचारों और फोटो के संकलन में बाधा डालने वालों पर क़ानूनी कार्रवाई करने की मांगों को लेकर पटना की सड़कों पर “ जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ़ बिहार“ की ओर से प्रदर्शन किया गया.

राष्ट्रीय अध्यक्ष के.बिक्रम राव,इन्डियन फेडरेशन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट्स,के आहवान पर निकाले गए,इस जुलूस में संगठन के सदस्यों के अलावा बड़ी संख्या में विभिन्न मिडिया हॉउस से जुड़े पत्रकार,कैमरामैन शामिल हुए. संगठन के अध्यक्ष शशिभूषण प्रसाद सिंह एवं महासचिव सुधीर मधुकर ने कहा कि इस सम्बन्ध में राज्य के राज्यपाल,मुख्यमंत्री,मानवाधिकार एवं डीजीपी को ज्ञापन सौंपे जायेंगे. जिस में सासाराम में मारे गए पत्रकार धर्मेन्द्र कुमार के हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल चलाकर न्याय दिलाने के साथ उनके परिजनों को नौकरी,सुरक्षा,शिक्षा और 50 लाख मुआवजा देने की मांग की जाएगी. साथ ही इस से पहले भी पत्रकारों के साथ घटी मामलों में त्वरित कार्रवाई कर न्याय दिलाने की मांग शामिल होगा.

लगातार हमले की  घटनाओं पर झोभ व्यक्ते करते यूनियन ने सरकार और प्रशासन को चेतावनी  दी कि यदि पत्रकारों पर हमले नहीं रुके तो मजबूरन पेन डाउन स्ट्राइक पर जाने को विवश होना पड़ेगा. प्रदर्शन में संगठन के अध्यक्ष शशिभूषण प्रसाद सिंह,महासचिव सुधीर मधुकर,वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद दत्त,  संगठन सचिव मोहन कुमार, प्रदीप उपाध्याय ,प्रभाषचन्द्र शर्मा के अलावा बीणा बेनीपुरी, डॉ.प्रवीण,ओमप्रकाश सिन्हा,अजित,शेखर,अनुराग,विशाल,मंटू कुमार,कुंदन,अमित,कुणाल,पटेल,सुधीर आदि शामिल थे.

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY