आर्मी पति को छोड़ पत्नी आरपीएसएफ जवान की बाहों में

1612
0
SHARE

images-1-4

संवाददाता.पटना. मामला बिहार की राजधानी पटना से सटे खगौल थाना अंतर्गत का है. गुरूवार को जम्मू में तैनात एक आर्मी का जवान अपनी पत्नी को साथ ले कर खगौल थाना पहुंचा कि यह मेरी पत्नी है. यह मेरे साथ नहीं रहना चाहती है. इस का अवैध सम्बन्ध एक आरपीएसएफ जवान के साथ एक साल से चल रहा है.मेरी पत्नी आरपीएसएफ जवान के साथ शादी कर उस के साथ बाकी जीवन गुजारना चाहती है. पत्नी जिसमें खुश रहे.मुझे और मेरी पत्नी को आप के दरवार में न्याय चाहिए.

आर्मी ने बताया हम दोनों की शादी हम दोनों के मां बाप की स्वेच्छा से 22 अप्रैल 2016 को  रानी तालाब थाना के सैदाबाद निवासी प्रियंका(नाम बदल हुआ) से  बड़ी धूमधाम से हुई थी. मगर शादी के बाद मेरी पत्नी अपने प्रेमी दानापुर में तैनात आरपीएसएफ जवान और खगड़िया निवासी आर यादव के साथ संबंध बनाएं रखी है.पत्नी ने मुझे बताया कि हम आरपीएसएफ जवान के साथ शादी कर उस के साथ बाकी जीवन गुजारना चाहती हूँ. पत्नी हम से उस जवान से फोन पर बात कराने के लिए दवाब डालती है. भला किसी भी पति के लिए इस बड़ा दुर्भाग्य और क्या हो सकता है. कई बार मेरी पत्नी मेरे ही घर और बिस्तर पर उस जवान के साथ अवैध सम्बन्ध बनाते पकड़ी गयी है. इस सब देख सुन कर हमने पत्नी की ख़ुशी के कहा जहाँ तुम्हारी ख़ुशी है वहीं जाओ,जाओ बाकी जिन्दगी अपनी मर्जी से जी लो.मुझे आजाद कर दो इस नरक भरे जीवन से. इस के बाद वह अपनी पत्नी को मोटर साईकिल पर साथ बैठा कर आया और थानाध्यक्ष  के सामने गुहार लगाया कि मेरी पत्नीं एक आरपीएसएफ के जवान के साथ जीवन गुजरना चाहती है. आगे किसी तरह की अनहोनी घटना ना घटे ,इस लिए मैं आप के सामने आया हूँ. पत्नी जिस में खुश है ,वैसा ही मुझे और मेरी पत्नी को आप के दरवार में न्याय चाहिए. आगे मुझे इस नरक जीवन से मुक्ति दिला दें. आगे जो भी इस के साथ होगा मैं इस का जिम्मेदार नहीं होऊंगा.

पीड़ित खगौल  निवासी एवं जम्मू आर्मी में तैनात पति  ने बताया कि जब इस बात की जानकारी मेरे और परिजनों को मिली तो पत्नी को काफी समझाने का प्रयास किया. मगर पत्नी ने मुझे तलाक देकर प्रेमी के साथ रहना चाहती है. मैं भी चाहता हूं की मुझे थाने से इजाज़त मिल जाए ताकि मेरे ऊपर किसी प्रकार दोषारोपण ना लगे. वहीं पत्नी  ने बताया कि एक वर्ष पहले रायपुर से पटना आने के क्रम में ट्रेन में आरपीएसएफ जवान से मुलाकात हुई और प्रेम हो गया. एक साल से उस के साथ मेरा प्रेम प्रसंग चल रहा है. परिजनों से इस बारे में बता न सकी और मेरी शादी आर्मी जवान से हो गया.  लेकिन मैं आरपीएसएफ जवान के बिना नहीं रह सकती हूँ .मैं उसी के साथ बाकी जीवन गुजना चाहती हूँ. इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष संजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि लड़की का कहना है मैं आरपीएसएफ प्रेमी के साथ ही जीवन गुजरना चाहती हूँ. हम आरपीएसएफ जवान से फोन पर बात करना चाहा लेकिन कोई संपर्क नहीं हो पाया. आखिर में सभी पक्षों की बात सुनने के बाद,आगे फिलहाल कोई अनहोनी घटना न घटे ,इस बात को ध्यान में रख कर लड़की के परिजनों को थाना में बुला कर सौंप दिया गया है. आरपीएसएफ के जवान किसी का फोन नहीं उठा रहा है.

 

LEAVE A REPLY