श्रीबाबू की जयंती पर उन्हें भारत रत्न देने की उठी मांग

914
0
SHARE

14690837_1296793340355070_1329636687450965502_n

संवाददाता.पटना.श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित बिहार केशरी डा. श्रीकृष्ण की जयंती समारोह में उन्हें भारत रत्न देने की मांग की गई. कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह को बिहार में कांग्रेस का कमान देने की भी अपील की गई. पार्टी के दूर दूर से आये लोगों ने अखिलेश सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने की मांग की. वहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्र ने कहा कि पार्टी को एक ऐसे शख्स की जरूरत है जो अपने बल बूते पार्टी के सभी वर्गों को साथ लेकर चले. इसके अलावे पार्टी नेताओं ने सवर्णों को आरक्षण देने की मांग भारत सरकार व बिहार सरकार से की.

बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह को जयंती के बहाने याद किया गया. विधानसभा परिसर में जहां राज्य के मुख्यमंत्री व राज्यपाल ने नमन किया वही दूसरा तरफ पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आयोजन किया. उधर पटना के आईएमए हॉल में अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि किसान सभा द्वारा आयोजित किया गया.

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में जहां कांग्रेस की राजनीति दिखाई दी और प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए अखिलेश प्रसाद सिंह ने अपनी मजबूत दावेदारी तक पेश कर दी. श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में जहां पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, कांग्रेस के बिहार प्रभारी सीपी जोशी, त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद खान, केके तिवारी, विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह, प्रेमचंद मिश्रा शामिल हुए.

सभी नेताओं ने श्रीबाबू के कार्यकाल को याद किया. वही पूर्व मंत्री डा.पद्माशा झा ने उच्च जातियों के गरीबों को आरक्षण देने की मांग भारत सरकार व बिहार सरकार से की. इस अवसर पर कांग्रेस नेता सदानंद सिंह विधायक सिद्धार्थ सिंह, पटना जिला कांग्रेस महासचिव सुधीर शर्मा, एनएसयू आई के खुशबू, दीपक दूबे, सुमीत कुमार, आशुतोष सिंह गोलू, मुख्य रूप से मौजूद थे. इस दौरान स्वागत गान भोजपुरी के उभरते हुए गायक गोलू ने किया.

आईएमए हॉल में आयोजित जयंती समारोह में स्वामी रामप्रपन्नाचार्य, उद्योगपति संप्रदा सिंह, रमेश शर्मा, अविनाश कुमार सिंह, रामगोपाल चौधरी, आनंद वर्धन, शीला शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, प्रो सुधीर कुमार, शामिल हुए. बैठक की अध्यक्षता अमरनाथ गामी ने की.

LEAVE A REPLY