नीतीश जदयू के पीएम उम्मीदवार,जदयू का नारा-देश की जरूरत नीतीश

748
0
SHARE

17_10_2016-jdu-rajgir

निशिकांत सिंह.राजगीर.राजगीर में जदयू के दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद के अधिवेशन में दूसरे दिन नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प घोषित करते हुए उनके नेतृत्व में केंद्र के खिलाफ मोर्चा बनाने का ऐलान किया गया.  जदयू नेता केसी त्यागी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि बिहार के लोग अब नीतीश कुमार को देश का सपना पूरा करने के लिए छोड़ दे.अब नीतीश बिहार ही नहीं देश की जरूरत बन गए है.

दो दिवसीय महाधिवेशन के दूसरे दिन खुले सत्र में जदयू के बड़े नेताओं की ओर से नीतीश के लिए बड़े दायित्व की घोषणा के साथ ही यह तय हो गया कि पार्टी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में अगला लोकसभा चुनाव लड़ेगी. और आने वाले दिनों में उसका पूरा ध्यान तीसरे मोर्चे के गठन पर होगा. महाधिवेशन में अगली बार नीतीश कुमार अगला पीएम नीतीश कुमार के नारे भी लगे. पूरा कन्वेंशन हॉल नारों से गुंजता रहा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का अभार व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे देश में शराबबंदी का माहौल बनाऐंगे. देश की विविधता को बरकरार रखने वाली ताकतों को मजबूत करेंगे.और बिहार के लिए काम करते रहेंगे. इससे पूर्व दूसरे दिन खुले सत्र की शुरूआत करते हुए जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि देश अभी संक्रमण के दौर से गुजर रहा है. केंद्र की सत्ता में बैठे लोग देश की संस्कृति और सभ्यता के साथ भाईचारे को नुक्सान पहुंचाने में लगे है. ऐसे में जदयू चुप नहीं रह सकता क्योंकि उसने न्याय के साथ सबके विकास का वादा किया है. उन्होंने कहा कि सत्ता में परिवर्तन के बावजूद इसका लाभ कुछ लोगों तक सिमट गया जो गलत है.

वरीय नेता केसी त्यागी ने कहा कि अब देश की गैरबिहारी जनता को नीतीश की जरूरत हो गई है पूरा देश नीतीश को उम्मीद भरी नजरों से देख रही है. बिहार के लोग अब देश के सपने पूरा करने के लिए उन्हें छोड़ दे यह देशहित में होगा. त्यागी के भाषण के दौरान अबकी बार नीतीश कुमार अगला पीएम नीतीश कुमार के नारे लगे.

महाधिवेशन में बतौर विशेष अतिथि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि केंद्र सरकार और उसके नेताओं ने देश को सपने दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन यह सब दिखावा बनकर रह गया. उन्होंने कहा कि नीतीश की जरूरत अब केवल बिहार को नहीं बल्कि पूरे देश को है. भाजपा संविधान से खिलवाड़ कर रही है. झारखंड सरकार गठन के दिन से ही संविधान की अनदेखी हो रही है.

LEAVE A REPLY