संघ नहीं चाहता दलितों और अल्पसंख्यकों को मिले अधिकार-गुलाम नवी आजाद

758
0
SHARE

14606310_1292673734100364_3253085151203519853_n

संवाददाता.पटना.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नवी आजाद ने कहा आरएसएस ने कभी नहीं चाहता कि दलितों और अल्पसंख्यकों को अधिकार मिले. इसलिए वह मुद्दों से ध्यान को भटकाने के लिए अलग-अलग परिस्थितियां पैदा कराता है. इससे देश कमजोर हो रहा है. यह बात उन्होंने पटना में कांग्रेस के दलित अल्पसंख्यक संम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा.

आजाद ने कहा कि देश में दंगा फसाद के पीछे केंद्र सरकार का हाथ है.यह भी प्लांनिंग हो रहा है. इसमें सरकार के मंत्री भी शामिल है. भाजपा बिहार में जंगलराज कानून की बात कहती है.जबकि हकीकत है पूरे देश में जंगलराज का कनून लागू है.जम्मू कश्मीर में सौ दिन से कर्फ्यू लागू है.पूरी दुनियां में ऐसी कोई जगह नहीं जहां सौ दिन तक लगातार कर्फ्यू लगा हो. लेकिन किसी को यह दिख नहीं रहा है.

सम्मेलन को संबोधित करते हुए आजाद ने कहा कि तीन तलाक और सिविल कोड की बहस सिर्फ वोट बैंक की राजनीति है. इसके जरिए भाजपा वोट बैंक का धुर्वीकरण कर रही है. भाजपा को लोग गांव-गांव में नफरत फैलाने में लगे है. देश में दंगा यही कराते है औऱ शोर भी यही मचाते है.

इस अवसर  पर बिहार सरकार के मंत्री व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है पूरे देश में दलितों-अल्पसंख्यको पर हमला हो रहा है. उन्होंने रोहित बेमुला की हत्या और दलितों पर हुआ अत्याचार की बाते कीं. सम्मेलन को पूर्व अध्यक्ष सदानंद सिंह, सहित कई नेता विधायक व पदाधिकारियों ने संबोधित किया.

LEAVE A REPLY