राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नीतीश की ताजपोशी,पार्टी संविधान में संशोधन हेतु अधिकृत

790
0
SHARE

14671234_10207258242553069_476442192479257328_n

निशिकांत सिंह.राजगीर. जदयू की राष्ट्रीय कार्यसमिति ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी की, साथ ही साथ उन्हें पार्टी के संविधान में संशोधन के लिए अधिकृत भी कर दिया.पार्टी के नेताओं ने नीतीश कुमार को पार्टी के मामले में पूरा अधिकार दे दिया.नीतीश कुमार निर्विरोध पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए थे.

राजगीर में इस कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री घोड़ाकटोरा का भ्रमण किया.बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए पार्टी के नेता केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार को सभी समितियों के गठन के लिए भी अधिकृत किया गया है. पीएम मोदी के विकल्प के रूप में जदयू नीतीश को आगे करेगा.चुनाव में वादे कर भाजपा भूल गई है. देश में असहिष्णुता का माहौल बना है. देश में दलितों पर अत्याचार बढ़ा है. यूपी चुनाव को लेकर रोज नये नये नारे गढ़े जा रहे है.राममंदिर का फिर से मुद्दा उठाया जा रहा है.

बैठक में 300 प्रतिनिधि शामिल हो रहें है.बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के अलावा राज्य सभा सांसद व राष्ट्रीय परिषद में शामिल हुए.परिषद की बैठक में देश के 24 राज्यों के प्रतिनिधि भाग ले रहें है.

इससे पहले  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजगीर दौरे के दूसरे दिन घोड़ा कटोरा एवं जरासंध के अखाड़ा का भ्रमण किया. मुख्यमंत्री ने घोड़ा कटोरा भ्रमण के दौरान घोड़ा कटोरा के विकास के लिये किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने घोड़ा कटोरा के चरणबद्ध विकास के फोटो एलबम का भी अवलोकन किया. घोड़ा कटोरा भ्रमण के उपरान्त मुख्यमंत्री ने जरासंध के अखाड़ा का भी भ्रमण किया.

मुख्यमंत्री के भ्रमण के दौरान जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, सांसद हरिवंश, पूर्व सांसद पवन वर्मा, पूर्व सांसद के0सी0 त्यागी, पूर्व विधान पार्षद संजय झा, जदयू के अन्य नेतागण एवं कार्यकर्तागण, मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चन्द्रा, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी नालंदा, पुलिस अधीक्षक नालंदा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

 

LEAVE A REPLY