भाजपा ने कार्यकर्ताओं को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा

718
0
SHARE

14725747_277385509328624_7123831814049700964_n

निशिकांत सिंह.पटना.भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा  है. पार्टी का मानना है कि बिहार में कभी भी मध्यावधि चुनाव हो सकता है. दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक के समापन के अवसर पर राजनीतिक प्रस्ताव पेश किए गए. राजनीतिक प्रस्ताव पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया.

पार्टी द्वारा कई मुद्दों पर निर्णय लिया गया. पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशती वर्ष पर कई कार्यक्रम करने का भी प्रस्ताव कार्यसमिति में पास किया गया. प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने संवाददाताओं से बात करते हुए बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशती दिवस पर साल भर तक कई कार्यक्रम गरीबों, दबे-कुचलों के लिए आयोजित किया जाएगा. जिसमें अभिलेख, सेमिनार एवं गरीबों के कल्यानार्थ कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें.

मंगल पांडेय ने कहा कि कल दो प्रस्ताव कार्यसमिति में लिए गए थे. जिनमें दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष, एवं सर्जिकल स्ट्राईक पर प्रधानमंत्री को बधाई दिया गया था. आज राजनीतिक प्रस्ताव कार्यक्रताओं को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है. राजनीतिक अपराधिक गठजोड़ जो अभी बिहार में चल रहा है उसकी निंदा की गई.

मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार सरकार के द्वारा सात निश्चय जो कहा जा रहा है वह केंद्र सरकार के द्वारा चल रही योजनाओं का नाम बदल कर कहा जा रहा है. अभी राज्य सरकार लोहिया स्वस्थ अभियान स्वस्थ भारत अभियान का हिस्सा है जिसका नाम बदल कर बिहार सरकार लागू की है. पैसा केंद्र सरकार का रहेगा.

इस पर विस्तार से पार्टी विधानमंडल दल के नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि माल महाराज के और मिर्जा खेले होरी. केंद्र सरकार की पैसा और यहां पर सरकार अपना क्रेडिट लेना चाह रहीं है. हम जनता को समझाऐंगे. क्या क्या है केंद्र प्रायोजित योजना. उन्होंने काहा कि नीतीश कुमार पहले ही विधायकों के द्वारा चल रही योजनाओं का नाम बदल कर मुख्यमंत्री अपने नाम से करते रहें है. विधायक चापाकल योजना अब मुख्य मंत्री हर घर नल का जल के नाम से जाना जाऐगा. वही विधायक द्वारा नली गली बनता था ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में अब उसका विधायकों से छिनकर मुख्यमंत्री शहरी नली गली योजना  तथा मुख्यमंत्री ग्रामीण नली गली योजना कर दिया गया. यह बहुत दुःखद है. कार्यसमिति में केंद्र सरकार के कई मंत्री, बिहार के सभी सांसद व विधायक तथा प्रदेश के कई पदाधिकारी एवं कार्यसमिति के सदस्यों ने भाग लिया.

LEAVE A REPLY