स्कूली छात्रा के साथ गैंग रेप,फिर गला दबा कर हत्या,अर्धनग्न शव बरामद

882
0
SHARE

img_20161012_120703_hdr

संवाददाता.पटना.परसा बाजार के पास शाहपुर गांव में खुले मैदान में शौच के लिए निकली सोलह वर्षीया महादलित स्कूली छात्रा रानी कुमारी के साथ दरिंदो ने गैंग रेप करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.हत्या के बाद छात्रा के शव को धान के खेत में छिपा दिया. घर से चंद कदम दूर मंदिर के पीछे धान के खेत में छात्रा का अर्ध नग्न हालत में पड़ा शव मिलने की  जानकारी मिलते ही आस पास के गांवों में सनसनी  फ़ैल गयी.

सुचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने धान के खेत से अर्धनग्न हालत पड़ा शव को कब्जे में करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. छात्रा  के बदन पर केवल उपरी वस्त्र ही थे जबकि नीचे वह पूरी नंगी अवस्था में थी. डीएसपी सदर पी के मंडल ने खोजी कुत्तो के सहारे घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित करने का प्रयास किया. इस घटना से इलाके के ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं. मृतक युवती पलंगा हाई स्कूल में नवमी वर्ग की छात्रा थी.  परिजनों ने  छात्रा के साथ गैंग रेप के बाद हत्या की आशंका जताते हुए मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने इस मामले में आस पास गाँव के पांच युवको को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक श्याम रजक परिजनों को ढाढस बंधाने शाहपुर गाँव पहुंचे.उन्होंने आला पुलिस अधिकारियो से बात कर कहा कि दोषियों को बक्शा नही जायेगा.

आशा कार्यकर्त्ता रेणु देवी की सोलह वर्षीया बेटी रानी कुमारी सोमवार की अहले सुबह करीब चार बजे अपने घर से निकल कर मन्दिर के बगल के खेत में शौच करने गयी थी. काफी देर बाद जब शौच के निकली रानी अपने घर नही पहुंची तो माँ ने यह समझा की वह कोचिंग चली गयी होगी. बगल के गाँव हसनपुरा में रानी कोचिंग करने जाती थी.कोचिंग का समय खत्म होने के बाद भी जब वह अपने घर नही पहुंची तो माँ समेत परिजनों को चिंता होने लगी. बदहवाश रानी की माँ रेणु उसकी सहेलियो के घर जाकर खोजबीन करने लगी.बिजली मिस्त्री का करने वाले पिता सुंदर लालरविदास रानी के कोचिंग जाकर पता लगया तो पता चला की रानी आज कोचिंग आई ही नही है. परिजन और ग्रामीण हर तरह से खोजबीन के बाद थाना को सूचना दी. परसा बाजार थाने की पुलिस भी रानी की खोज में जुटी.इस बीच शाम में करीब छह बजे रानी की माँ अनहोनी की आशंका को भांपकर बेटी को ढूंढने आस पास के धान के खेतो में गयी. अचानक उसकी नजर रानी के चप्पल पर पड़ी और वह जोर जोर से रोने-चिल्लाने लगी. रानी की माँ की चीख पुकार सुनकर जमा ग्रामीण खेतो में रानी को तलाशने लगे. चप्पल से थोड़ी ही दुरी पर पानी भरे धान के खेत में छिपाकर रखे गये रानी के शव देख ग्रामीणों में कोहराम मच गया. घटनास्थल पर आस पास के हजारो ग्रामीण जमा होकर हंगामा करने लगे. सूचना मिलने पर पहुंची परसा बाजार थाने की पुलिस ने अर्धनग्न हालत में मिले शव को कब्जे में करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मंगलवार को सदर डीएसपी पी के मंडल मामले की पड़ताल करने डॉग स्क्वायड की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. इस मामले में पुलिस ने शक के आधार पर आस-पास के गाँव निहुरा से शाहनवाज उर्फ़ ग्यास, फतेहपुर गाँव के सुमित कुमार, कौशल कुमार, राजकुमार एवं जनार्दन पंडित को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए ले गयी. ग्रामीणों के मुताबिक पुलिस जिन लडकों को ले गयी है वे रानी के स्कूल और कोचिंग के सहपाठी है.  पुलिस ने इस मामले में पांच युवको को पूछताछ के लिए  हिरासत में लिया है.प्रधानमंत्री की वृहत एवं महत्वाकांक्षी योजना का लाभ अगर आशा कार्यकर्त्ता रेणु देवी को मिलता तो आज उसकी बेटी रानी (16 वर्ष ) दरिंदो के हाथो गैंगरेप के बाद हत्या की शिकार नही होती.

 

 

LEAVE A REPLY