गुरू गोविंद सिंह जयंती तक ठीक करें पटना की सड़कें- उपमुख्यमंत्री

776
0
SHARE

aad28b04-0e60-40da-95ca-88ef295c0b2b

संवाददाता.पटना.गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की 350वीं  जयन्ती को ध्यान में रख कर जिन पथों के निर्माण व उन्नयन का कार्य प्रारम्भ किया गया है,उनको पूरी गुणवत्ता के साथ समय सीमा के अन्दर पूरा किया जाए. यह निर्देश आज उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव  ने पथ निर्माण विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ पथ निर्माण विभाग के सभागार मे उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक मे दी.बैठक मे पथ निर्माण विभाग के परामर्शी सुधीर कुमार ,सचिव पथ पंकज कुमार,जिला पदाधिकारी पटना संजय कुमार अग्रवाल  सहित पथ निर्माण विभाग के वरीय अधिकारियों ने भाग लिया.

बैठक मे पथ प्रमंडल पटना सीटी,न्यू कैपिटल एवं पटना पश्चिम की लगभग 29 पथों  जिनके निर्माण,उन्नयन मरम्मति का कार्य प्रकाश-उत्सव को ध्यान मे रख कर प्रारम्भ किया गया है. सभी पथों के निर्माण-मरम्मति कि बारी बारी से समीक्षा की गई और निदेश दिया गया कि निर्माण कार्यों को निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूरा किया जाए ताकि श्रद्धालुओं के  आवागमन मे कोई कठिनाई नहीँ हो. इस बात का भी ध्यान रखा जाए कि लाखों कि संख्या में देश विदेश से श्रद्धालू आयेंगे. बैठक मे पटना नगर मे निर्माणाधीन पुलों की प्रगति की भी समीक्षा की गई और निदेश दिया गया कि प्रकाश पर्व के प्रारम्भ होने से पूर्व सभी मुख्य सड़कों को आवागमन के लिये ठीक ठाक कर लिया जाये.सड़क को अवरोध मुक्त कर लिया जाए. पार्किग स्थल बाई पास थाना जाने के लिये  बनाए जा रहे स्थायी सड़क निर्माण की प्रगति की भी समीक्षा की गई. अशोक राज पथ के महेँद्रू से दीदारगंज रोड मे विशेष मरम्मती कार्य को 16नवम्बर तक पूरा कर लिये जाने का निर्देश दिया गया. उपमुख्यमंत्री को बताया गया कि गुरु गोविंद सिंह पथ का निर्माण कार्य प्रगति पर है और अक्टूबर तक यह पूरा हो जायेगा.गुरु गोविंद सिंह लिंक सड़क, मोर्चा रोड,  एन एच -30 लिंक सड़क,कुम्हरार -संदल्पुर -शनिचरा रोड,कंकड़बाग रोड नम्बर 3 और एन एच 30 के उन्नयन कार्य की प्रगति की समीक्षा की गयी और बताया कि इनमे से कई काम पूरे हो चुके हैं और बचे हुये कार्य अक्टूबर माह तक पूरे हो जायेंगे.

छोटी पटनदेवी मंदिर रोड,लोदी कटरा,चौक रोड,बदरघाट पथ,गोविंद मित्र रोड,काली मंदिर रोड,गुरु का बाग पथ एवं अन्य कई पथों  के निर्माण कार्य मे हुयी प्रगति की समीक्षा की गयी  और निर्देश दिया गया कि अभियंता एवं अभिकर्ता, सचिव पथ निर्माण एवं जिला  पदाधिकारी पटना से समन्वय स्थापित कर राज्य कि छवि को ध्यान मे रख कर बेहतर ढंग से कार्यों को पूरा करायें.

LEAVE A REPLY