गांव-गांव तक भाजपा पहुंचाएगी पीएम नरेन्द्र मोदी का संदेश

809
0
SHARE

14329900_565768356943826_5850807345914773846_n

निशिकांत सिंह.पटना. भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म शताब्दी समारोह पूरे बिहार में भाजपा ससमारोह मनाएगी. राष्ट्रीय स्तर पर जन्म शताब्दी समारोह का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कालीकट (केरल) में करेंगे. जन्म शताब्दी कार्यक्रम के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्घाटन भाषण को राज्य मुख्यालय से लेकर बूथ स्तर तक प्रसारित किया जायेगा.

विगत विधान सभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार रहे नेताओं की बैठक को संबोधित करते पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने आज उपरोक्त जानकारी दी. दीनदयालजी कालीकट में भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष चुने गये थे.जन्म शताब्दी वर्ष के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक कालीकट (केरल) में 23-24 सितम्बर को होने वाली है. जन्म शताब्दी कार्यक्रम के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्घाटन भाषण को राज्य मुख्यालय से बूथ स्तर तक प्रसारित किया जाएगा. प्रदेश एवं जिला कार्यालय में जहां टीवी स्क्रीन की व्यवस्था रहेगी वहीं शहरी वार्डों, प्रत्येक ग्राम पंचायत और मतदान केन्द्र स्तर पर टीवी स्क्रीन व टीवी के जरिये प्रधानमंत्री का भाषण देखा-सुना जा सकेगा. 25 सितम्बर को होने वाले भाषण प्रसारण का समय संध्या 3 से 5 रखा गया है.

मंगल पांडेय ने बताया कि प्रदेश के तीस जिलों में संगठनात्मक संरचना का कार्य पूरा हो चुका है. 21 और 22 सितम्बर को मंडल अध्यक्षों के साथ सभी जिलों के अध्यक्ष की बैठक होगी. उसमें जीते और पराजित प्रत्याशी शामिल होंगे. दुर्गापूजा के बाद 13 अक्टूबर को पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों और 14-15 अक्टूबर को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक पटना में होगी. इसके बाद 17 से 20 अक्टूबर के बीच जिला कार्यसमितियों की बैठक होगी. 21 से 25 अक्टूबर के बीच मंडलों की बैठक निर्धारित की गयी है. इससे पूर्व 5 अक्टूबर को पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पंडित कैलाशपति मिश्र और 11 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती मनायी जाएगी.

बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मो0 शहाबुद्दीन की रिहाई किसी जाति धर्म से जुड़ा नहीं बल्कि अपराधी की रिहाई है जिसमें सरकार की भूमिका मददगार की रही. आखिर वह कौन सी मजबूरी रही जिसमें सरकार सबसे अंत में आधे-अधूरे कागजातों के जरिये सर्वोच्च न्यायालय में जमानत के खिलाफ याचिका दायर करने गयी. चूंकि नीतीश कुमार बड़े भाई लालू प्रसाद को नाराज नहीं करने चाहते थे इसीलिए ऐसा किया गया. श्री मोदी ने कहा कि उत्पाद आयुक्त केके पाठक के हटने के बाद राज्य में शराबबंदी पूरी तरह फेल कर गयी है.

बिहार विधान सभा की लोकलेखा समिति के अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने कहा कि संगठनात्मक कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने में विधायक और पराजित नेताओं की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है. आने वाले दिनों में संगठन और भी मजबूत होगा ऐसा विश्वास है. श्री यादव ने कहा कि आप पार्टी के आइकान हैं. इसलिए पुराने गिले-शिकवे को भूलकर एकजुट हों. आपकी सक्रियता ही आपकी और पार्टी की पहचान बनायेगी. पार्टी के संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी ने कहा कि मोबाइल से भाजपा के सदस्य बने लोगों का नाम-पता जोड़ कर सूची संबंधित मंडल और विधान सभा क्षेत्र में भेजी जायेगी. बैठक में पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्षा रेणु देवी, राष्ट्रीय सचिव रजनीश कुमार, महामंत्री डा सूरज नंदन कुशवाहा, विधान सभा में मुख्य सचेतक अरूण कुमार सिन्हा आदि भी उपस्थित थे. बैठक में मधुबनी में बस के तालाब में पलट जाने से 35 यात्रियों की मौत पर दो मिनट मौन रह कर श्रद्धांजलि दी गयी.

 

LEAVE A REPLY