दलितों को पीटा गया तो खून की नदियां बहा देंगें-पप्पू यादव

1274
0
SHARE

22eeaf78-b896-4e72-9780-e0df3cadc9b4

संवाददाता.पटना. जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने राजभवन मार्च के दौरान कहा कि दलितों को पीटा गया तो खून की नदिया बहा देंगे. उन्होंने कहा कि राज्‍यपाल को शराबबंदी के काले कानून के मामले में हस्‍तक्षेप करना चाहिए.

आज पटना में पार्टी की ओर से आयोजित राजभवन मार्च के दौरान पत्रकारों से उन्‍होंने कहा कि दलित उत्‍पीड़न और इंटर टापर्स घोटाले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. साथ ही दलित व पिछड़ा वर्ग को मिलने वाली छात्रवृत्ति की राशि को फिर बढाया जाना चाहिए. दलित छात्रो को पीटा गया तो खून की नदियां नेताओं का बहा देंगें.

उन्होंने कहा कि जनता शराबबंदी के काले कानून को नकार देगी. नीतीश की तानाशाही और हिटलरशाही को बर्दाश्‍त नहीं करेगी. उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के लिए शराबबंदी के नाम पर एक ओर देश-भ्रमण कर रहे हैं और दूसरी ओर आम आदमी को जेल में भेजने की तैयारी कर रहे हैं. काले कानून में बेटे की सजा बाप को देने का पुख्‍ता इंतजाम कर दिया गया है. बाप की सजा नाबालिक बच्‍चों को झेलनी पड़ेगी. इस काले कानून से पुलिस को असीमित अधिकार मिल गया है, जिसका पुलिस दुरुपयोग करेगी. जन अधिकार पार्टी काला कानून के खिलाफ राज्‍यव्‍यापी आंदोलन करेगी. इसके लिए जगजागरूकता अभियान चलाया जाएगा.

इससे पहले बड़ी संख्‍या में पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता गर्दनीबाद स्थि‍त धरना स्‍थल से राजभवन के लिए प्रस्‍थान रहे थे. लेकिन पुलिस ने उन्‍हें आगे बढ़ने से रोक दिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हाथापाई की नौबत भी आयी. धरना को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार काला कानून की आड़ में पुलिस का आतंक राज कायम करना चाहते हैं. राजभवन मार्च में पार्टी के राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष व पूर्व मंत्री अखलाक अहमद, राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, राष्‍ट्रीय महासचिव पूर्व विधायक अशोक वर्मा, अजय बुलगानिन, सुनील कुमार पुष्‍पम, प्रेमचंद सिंह, राघवेंद्र कुशवाहा, राजेश रंजन पप्‍पू, राजीव सिंह, श्‍याम सुंदर, शंकर पटेल, भवानी सिंह, प्रदेश प्रधान महासचिव एजाज अहमद, परवेज अहमद, महताब आलम, चक्रपाणि हिमांशु, गौतम आनंद, विकास, नागेंद्र त्‍यागी, सुरेंद्र त्‍यागी, सुरेंद्र सिंह, जयप्रकाश सिंह, नवल कुमार सिंह, नरेंद्र यादव, मनोहर यादव, ब्रजेश सिंह यादव, मेवालाल राय, इसराइल आजाद, ध्रुव यादव, विनय यादव, मुख्‍यतार गुप्‍ता, अविनाश कुंवर, अशोक कुमार आलोक और बड़ी संख्‍या में छात्र व युवा मौजूद थे.

 

LEAVE A REPLY