मोतिहारी गैंगरेप पर महिला आयोग की बिहार सरकार को फटकार

1154
0
SHARE

Gang_Rape_In_UP

निशिकांत.पटना.राष्ट्रीय महिला आयोग ने बिहार सरकार को कहा कि अगर महिलाओं को सुरक्षा नहीं दे सकते हैं तो इस्तीफा कर दीजिए. मोतिहारी में दो लड़कियों के साथ हुई रेप की घटना के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है.आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने आयोग की सदस्य सुषमा साहु को मामले की तहकीकात के लिए भेजा है.

कुमार मंगलम ने कहा कि बिहार में प्रशासन बिल्कुल लचर है. घर के आगे से युवतियों और बच्चियों को हथियार से धमका कर अगवा कर लेते है और रेप होता है. प्रशासन पीड़िता पर ही लांछन लगाता है, यह शर्मनाक है. इन मामले में महिला आयोग की रिपोर्ट सोमवार तक आएगी. फिर आयोग प्रधानमंत्री गृहमंत्री और राष्ट्रपति से मिलकर मुल्जिमों और घटना के बाद गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाई करेगी.

आयोग की अध्यक्ष के अनुसार बिहार में इन घटनाओं ने साबित कर दिया कि वहां अपराधियों में प्रशासन से डर नहीं बल्कि गठजोड़ है. पीडिता के साथ परिवारवालों के लिए भी यह सदमा है. पुलिस मुल्जिमों के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज कर उन्हें फौरन गिरफ्तार करने की बजाय उल्टे पीड़िता के चरित्र पर लांछन लगा रहीं है. यह अमानवीय है, मानवाधिकार आयोग को भी सख्त एक्शन लेना चाहिए.

जैसा कि मालुम हो कि मोतिहारी में दो लड़कियों के साथ दरिंदों ने वैसी हरकत की जो एक जल्लाद भी नहीं कर सकता है. पहली पीड़िता को दरिंदों ने उसके घऱ से खींचकर बीच सड़क पर बिना किसी डर भय के बेरहमी से पीटा फिर उसके साथ दुष्कर्म किया. दूसरी घटना भी मोतिहारी का ही है जहां दस साल की लड़की को पास के ही गांव के तीन लोगों ने अपने हवस का शिकार बनाया. बच्ची को सदर अस्पताल से पीएमसीएच भेजा गया. पीडिता को ऑपरेशन किया गया जहां उसकी हालत नाजुक बतायी जा रही है. पुलिस ने कमल सहनी प्रमोद सहनी नाम के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है.

LEAVE A REPLY