केंद्रीय मंत्री गडकरी पर बरसे तेजस्वी…क्या कहा जानें

846
0
SHARE

tejaswi-yadav340__2023703363

निशिकांत सिंह.पटना.उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केन्द्रीय मंत्री नीतीन गडकरी पर बिहार की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार की सड़कों को लेकर दो बार वे केंद्रीय मंत्री से मिल चुके है. जब मिलते है तो आश्वासन देकर रह जाते है. लेकिन पांच बार रिमाइंडर भेजने के बाद भी बिहार को कुछ नहीं मिला.

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज सूचना भवन के संवाद कक्ष में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष की कार्य योजना के तहत देश में साढ़े ग्यारह हजार किमी और महाराष्ट्र में 4243 किमी सडकों को शामिल किया गया है. दूसरी ओर बिहार को मात्र 212 किमी मिला. तेजस्वी यादव ने कहा कि एनएच औऱ राज्य सरकार द्वारा बनाई जा रही सड़कों के निर्माण की गति पर भी विचार करने की आवश्यकता है. वर्ष 2015-16 में सरकार गठन के मात्र पांच महिने के भीतर राज्य सरकार ने 1000 किमी एनएच का निर्माण कराया जबकि एनएचआई ने 44 किमी सड़क बनाए. इस दौरान पूरे देश में 6000 किमी एनएच का चौड़ीकरण हुआ, पर बिहार में मात्र 120 किमी का चौड़ीकरण हुआ. यह एनएचआई की उपलब्धि का मात्र दो फीसदी है जबकि बिहार की आबादी देश की आबादी का पांच फीसदी है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2016-17 में राज्य सरकार ने 2000 किमी स्टेट हाईवे और मेजर डिस्ट्रिक रोड निर्माण का लक्ष्य है. सिंगल लेन वाली सड़कों को दो लेन में परिवर्तित करने का लक्ष्य है. इसके लिए जरूरत पड़ी तो नाबार्ड, एशियन डेवलपमेंट बैंक व जाइका से सहयोग लिए जाएंगें. हम अपने लक्ष्य से पीछे नहीं हटने वाले है. गंगा पथ की लंबाई कम किए जाने से संबंधित एक प्रश्न पर तेजस्वी ने कहा कि भाजपा नेता नंदकिशोर यादव को को भ्रम हो गया है,दरअसल हमलोगों ने इसे फेज में बांट दिया है. बाद के चरणों में गंगा पथ को बख्तियारपुर तक ले जाएंगे.

LEAVE A REPLY