जदयू के सभी राष्ट्रीय प्रकोष्ठ भंग,सदस्यता अभियान पर फोकस

796
0
SHARE

13179380_1165276493506756_1436084037354946878_n

विकास कुमार.पटना.जदयू के सभी राष्ट्रीय प्रकोष्ठों को भंग कर दिया गया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद उक्त फैसला लिया.जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद यह नीतीश कुमार की पार्टी नेताओं के साथ पहली बैठक थी.        बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि बिहार फार्मूले पर अमल करने की जरूरत है. जबतक धर्मनिरपेक्ष-दलें अलग-अलग हो कर रहेंगे सांप्रदायिक ताकते मजबूत रहेंगी.

नीतीश कुमार ने कहा कि अगर कांग्रेस असम में भी बिहार फार्मूले पर चली होती तो वहां भाजपा को सत्ता नसीब नहीं होती. बैठक के दौरान जदयू के सभी प्रकोष्ठों को भंग करने का निर्णय लिया गया. सदस्यता अभियान के बाद नए सिरे से प्रकोष्ठों का गठन किया जाएगा. पार्टी 5 जून से पूरे देश में एक साथ सदस्यता अभियान की शुरूआत करेगी. यूपी के साथ-साथ पंजाब और झारखंड पर सबसे अधिक फोकस किया जाएगा.

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता के. सी त्यागी. और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने प्रदेश कार्यालय में बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेदारी दी है. अरूण श्रीवास्तव को सदस्यता अभियान का प्रमुख बनाया गया है. वहीं अनिल हेगड़े को पार्टी का राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी तथा नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार को जदयू का कोषाध्यक्ष बनाया गया है.

LEAVE A REPLY