पत्रकार हत्याकांड पर लालू ने कहा झारखंड में हर कोई असुरक्षित

782
0
SHARE

4_1463123289

संवाददाता.चतरा. चतरा पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने झारखंड में कानून व्यवस्था को नाजुक बताते हुए कहा कि झारखंड में आज हर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा है.वे एक पत्रकार की हुई हत्या के बाद उनके परिवार से मिलने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे.

चतरा के केसरी चौक पर एक निजी टीवी चैनल के रिपोर्टर की हत्या के विरोध में शुक्रवार को लोगों ने एनएच जाम कर दिया. आज सुबह मारे गए रिपोर्टर के परिजनों से मिलने राजद प्रमुख लालू प्रसाद चतरा सदर हॉस्पिटल पहुंचे. लालू ने परिजनों को सांत्वना दी और झारखंड सरकार को जमकर कोसा. लालू के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ थी. लालू प्रसाद ने चतरा पुलिस से हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की. साथ ही मृतक के परिजनों के लिए नौकरी और मुआवजे  की भी मांग की.

रिपोर्टर की हत्या के विरोध में एनएच 99 चतरा – गया और चतरा-रांची मुख्यपथ के अलावा चतरा हजारीबाग मुख्यपथ पर करीब दस किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा. शहर की सभी दुकानें बंद कर दी गईं. बताते चलें कि कल रात चतरा के सदर थाना क्षेत्र में रिपोर्टर इंद्रदेव यादव की हत्या कर दी गई थी.

लालू प्रसाद ने कहा कि झारखंड में कानून व्यवस्था की स्थिति नाजुक है. वो इस मामले पर झारखंड के डीजीपी डीके पांडेय से बात करेंगे. अपराधियों की गिरफ्तारी तुरंत होनी चाहिए. लालू ने कहा कि झारखंड सरकार से केवल यही उम्मीद की जा सकती है. झारखंड में आज हर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा है. लालू प्रसाद ने कहा कि झारखंड में लगातार हत्याएं हो रही हैं और सबकी बोलती बंद है. हत्या के बाद यहां के डिप्टी कमिश्नर और एसपी देखने भी नहीं आए.आज भाजपा की बोलती बंद है. झारखंड की सरकार मूकदर्शक है. यहां के डीजीपी बताएं कि यह हत्या क्यों हुई? लालू यादव विधानसभा उपचुनाव के लिए पांकी जा रहे थे और रास्ते में वो चतरा में मृतक के परिजनों से मिले.

पुलिस ने घटनास्थल से पांच खोखे बरामद किए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.सीएम रघुवर दास ने झारखंड के डीजीपी को अपराधियों को अरेस्ट करने के आर्डर दिए हैं. सीएम ने इस हत्याकांड की कड़ी निंदा की है. सीएम ने कहा है कि अपराधी कोई भी हो, बचेगा नहीं.

इधर, डीजीपी डीके पांडेय के अनुसार पत्रकार हत्या मामले की अनुसंधान हो रही है. जल्द पुलिस इस मामले का खुलासा कर लेगी. चतरा पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है. चतरा के एसपी अंजनी कुमार झा को स्पेशल आर्डर्स दिए गए हैं.

 

LEAVE A REPLY