बड़े स्कूलों पर गिरेगी गाज,सीएम ने दिया जांच का आश्वासन

2003
0
SHARE

download (1) (2)

निशिकांत सिंह.पटना.शिक्षा के अधिकार कानून की अवहेलना कर गरीब बच्चों का नामांकन नहीं करने के मामले की जांच का आश्वासन देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में घोषणा की कि दोषी पाए जाने वाले स्कूलों के प्रबंधन पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी. विधानसभा में आज भाई बिरेंद्र के तारांकित प्रश्न का जबाब देते हुए शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी जब सदन को संतुष्ट नहीं कर पाए तब मुख्यमंत्री ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि जांच के बाद कार्रवाई होगी.

भाई बिरेंद्र ने सवाल किया था कि राज्य के बड़ो स्कूलों में 2011 में बने शिक्षा के अधिकार कानून का अनुपालन नहीं हो रहा है. विधायक ने बताया कि पटना के लोयला स्कूल, संत जोसेफ, संत कैरेंस, शिवम पब्लिक स्कूल, संत माईकल, संत पॉल्स हाई स्कूल, डीएभी , डीपीएस, संत जेवियर, डॉन बास्को, बीडी पब्लिक स्कूल, माउंट कार्मेल सहित राज्य के अन्य तमाम स्कूलों गरीब होनहार एवं मेघावी बच्चों का नामांकन प्रबंधन द्वारा नहीं लिया जा रहा है.  इसपर शिक्षा मंत्री के सवालों से सदस्य संतुष्ट नहीं हुए तो मुख्यमंत्री को हस्तक्षेप करना पड़ा.

SHARE
Previous articleजब भाजपा की बोलती बंद कर दी नीतीश ने
Next articleसत्तापक्ष के दो विधायकों के बीच हाथापाई
सन् 1980 से पत्रकारिता. 1985 से विभिन्न अखबारों एवं पत्रिकाओं में विभिन्न पदों पर कार्यानुभव. बहुचर्चित चारा घोटाला सहित कई घोटाला पर एक्सक्लुसिव रिपोर्ट, चारा घोटाला उजागर करने का विशेष श्रेय. ‘राजनीति गॉसिप’ और ‘दरबारनामा’ कॉलम से विशेष पहचान. ईटीवी बिहार के चर्चित कार्यक्रम ‘सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार’, साधना न्यूज और हमार टीवी के टीआरपी ओरियेंटेड कार्यक्रम ‘पड़ताल - कितना बदला बिहार’ के रिसर्च हेड और विभिन्न चैनलों के लिए पॉलिटिकल पैनलिस्ट. संपर्क – 09431033460

LEAVE A REPLY