गाँधी परिवार की शह पर पीएम को गाली दे रहे हैं कांग्रेसी-संजय

200
0
SHARE

संवाददाता.पटना.कांग्रेस नेताओं द्वारा प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गयी अभद्र टिप्पणी के पीछे गाँधी परिवार का हाथ बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि अपनी राजनीति चमकाने के लिए कोई राजनीतिक दल कितने नीचे गिर सकता है यह कांग्रेस को देख कर पता चलता है.खुद को देश का मालिक समझने की गलतफहमी पाले बैठी इस पार्टी में राजनीतिक शर्म-लिहाज और मर्यादा नाम की चीज अब पूरी तरह समाप्त हो चुकी है.

उन्होने कहा कि यह इनकी गिरी हुई मानसिकता का ही उदहारण है कि इन्हें देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमन्त्री के तौर पर स्थापित हो चुके प्रधानमन्त्री श्री मोदी और महज चंद वर्षों में उत्तरप्रदेश की कायापलट कर देने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुलेआम गाली देने में भी शर्म नहीं आती. गाँधी परिवार की नजदीकी माने जाने वाली अलका लांबा नाम की नेत्री ने प्रधानमन्त्री मोदी और योगी जी के खिलाफ जिन शब्दों का प्रयोग किया है, उसे आम जीवन में भी लोग किसी के खिलाफ प्रयोग करने से झिझकते हैं. लेकिन कांग्रेस की निगाह में यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, जिसकी छूट केवल कांग्रेसियों को ही है. कोई दूसरा इनके नेता का वास्तविक नाम भी ले ले तो उसपर केस दायर कर दिए जाते हैं.
डॉ जायसवाल ने कहा “ लोग जानते हैं कि कांग्रेस में बिना गाँधी परिवार की अनुमति के बयान देना तो दूर, कोई नेता खुल के साँस भी नहीं ले सकता. इसलिए जाहिर है कि इस तरह के गालीबाजों को सीधा गाँधी परिवार का वरदहस्त प्राप्त है. यही कारण है कि इनकी पार्टी में इस तरह की अभद्र बयानबाजी करने वाले नेताओं का जमावड़ा हो चुका है. इन गालीबाज नेताओं को ही पार्टी में ऊँचे पद दिए जाते हैं, जिसके कारण कांग्रेस में यह परिपाटी बन चुकी है कि गाँधी परिवार को खुश करना है तो देश के प्रधानमन्त्री को गालियां दो. निम्न स्तर की चाटुकारिता का पर्याय बन चुकी यह पार्टी वैचारिक तौर पर पहले ही गर्त में जा चुकी थी अब इनकी नैतिकता भी समाप्त हो चुकी है.”
कांग्रेस से सवाल पूछते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ कांग्रेस को देश को बताना चाहिए कि उसका हाथ क्यों गालीबाज नेताओं के साथ रहता है? क्यों अपने नेताओं की अभद्र टिप्पणियों पर उनके नेताओं माथा शर्म से नहीं झुकता? हमारी मांग है कि अगर संविधान और संवैधानिक पदों के प्रति कांग्रेस में रत्ती भर भी लिहाज बचा है तो तुरंत अपने गालीबाज नेताओं को पार्टी से बर्खास्त कर, देश से क्षमा मांगे.”

 

 

 

LEAVE A REPLY