आर्केस्ट्रा के नाम पर घिनौने काम…दस लड़कियों को कराया मुक्त

237
0
SHARE
orchestra

संवाददाता.मोतिहारी.पुलिस ने अवैध रूप से संचालित आर्केस्ट्रा संचालकों के ठिकानों पर छापेमारी की और एनजीओ के साथ मिलकर 10 नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया है.तीन आर्केस्ट्रा संचालकों के यहां छापेमारी की और दो संचालकों को भी गिरफ्तार किया है. फिलहाल गिरफ्तार संचालकों से पुलिस पुछताछ कर रही है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार इस छापेमारी में मुक्त कराई गई लड़कियों का मेडिकल चेकअप कराया जायेगा और उसके बाद उन्हें उनके घर भेजा जाएगा. जानकारी के अनुसार बरामद लड़कियों में 8 नेपाल की और 2 आसाम की है. यह छापा पुलिस ने मुंबई की रेस्क्यू फाउंडेशन और मिशन मुक्ति फाउंडेशन की सूचना पर की है.
इस छापे में मुंबई की रेस्क्यू फाउंडेशन की त्रिवेणी आचार्य ने बताया कि मोतिहारी के कोटवा में कई आर्केस्ट्रा संचालित है. जहां नाबालिग बच्चियों से जबरन गलत काम कराया जाता है. जानकारी के मिलने के बाद बाल संरक्षण इकाई से संपर्क कर इसकी जानकारी दी गई. बाल संरक्षण इकाई से पत्र मिलने के बाद एसपी से मिलकर कार्रवाई के लिए बात की. फिर एसपी ने एक टीम बनाई और बुधवार को कोटवा के राजपुर, दिपऊ और मठिया में तीन आर्केस्ट्रा संचालकों के यहां पुलिस के साथ छापेमारी की गई. जिस क्रम में 10 नाबालिग लड़कियों को बरामद किया गया और साथ ही दो आर्केस्ट्रा संचालक भी गिरफ्तार किए गए हैं.
इस कारवाई में कोटवा के प्रभारी थानाध्यक्ष नर्मदेश्वर सिंह ने बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देश पर एन जी ओ की टीम के साथ मिलकर थाना क्षेत्र के तीन जगहों पर छापेमारी की गई. छापेमारी में 10 नाबालिक लड़कियां रिहा किया गया हैं. साथ हीं दो आर्केस्ट्रा संचालक गिरफ्तार हुए हैं. जिनमें एक राजपुर का मंजय यादव और दूसरा मठिया का नंदू यादव है. गिरफ्तार करने के बाद दोनों पर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

 

 

 

LEAVE A REPLY