सांसद खेल महोत्सव का हुआ समापन

192
0
SHARE
sports festival

प्रमोद दत्त.पटना.पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद के द्वारा आयोजित चार दिवसीय सांसद खेल महोत्सव का समापन 4 अप्रैल को हुआ। समापन समारोह में मुख्य अतिथियों एवं राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश का मान व सम्मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। पुरस्कार वितरण सह समापन समारोह में हजारों की संख्या में शामिल प्रतिभागियों में विजेता,उपविजेता सहित अन्य को प्रमाण पत्र, मोमेंटो मेडल देकर मुख्य अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया।
   समारोह में मुख्य रूप से राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी, अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित और जमुई विधायक सिंह, विधानपरिषद सदस्य संजय मयूख, पद्मश्री विमल जैन, विधायक नंदकिशोर यादव, अरुण कुमार सिन्हा, नितिन नवीन, महापौर श्रीमती सीता साहू, विभिन्न खेल संघ के पदाधिकारी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहें।
इस मौके पर सांसद खेल महोत्सव के आयोजक श्री प्रसाद ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की दूरगामी सोच कर का परिणाम है कि पूरे देश में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसका मुख्य उद्देश्य है स्थानीय प्रतिभावान खिलाड़ियों को नए-नए अवसर प्रदान करना और उनके खेल को प्रोत्साहित करना। सांसद खेल महोत्सव में शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं ने भी बहुत ही शानदार खेल का प्रदर्शन किया। ग्रामीण क्षेत्रों के लड़किया कबड्डी में बहुत ही शानदार खेल का प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया। कराटे, फुटबॉल, शतरंज और कबड्डी का मुख्य रूप से प्रतियोगिता हुआ।
     इस मौके पर श्री प्रसाद ने बच्चों से आग्रह करते हुए कहा की खूब खेलो, बड़े सपने देखो और सफल होकर देश, प्रदेश का नाम गौरवान्वित करो ऐसी मेरी शुभकामनाएं है। श्री प्रसाद ने साथ ही कहा की कराटे प्रतियोगिता में पटना के अनेक स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और उत्साह के साथ खेल का आनंद लिया। छोटे-छोटे बच्चों को भी कराटे प्रतियोगिता में भाग लेते देख बहुत सुखद अनुभूति प्राप्त हुई। मैच के रेफरी, कोच टीम मैनेजर को भी मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।
फुटबॉल प्रतियोगिता में शुक्ला फुटबॉल एकेडमी बनाम सिटी एथलेटिक क्लब के बीच मुकाबला हुआ जिसमें शुक्ला फुटबॉल एकेडमी की ओर से अनिकेत ने एक गोल दागा वही सिटी एथलेटिक क्लब की ओर से अमित कुमार और आयुष राज ने एक-एक गोल दाग अपनी टीम को विजयी बनाया। सिटी एथलेटिक क्लब की टीम को सांसद रविशंकर प्रसाद ने बढ़ाई दी हुए उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी और साथ ही उनके खेल को बढ़ावा देने के लिए हर संभव मदद करने को आश्वस्त किया।
शतरंज बालिका वर्ग में प्रथम अदीबा उल्लाह, द्वितीय कोमल सिंह मुस्कान, तृतीय अंकिता राज वही बालक वर्ग में प्रथम निरभ विशाल, द्वितीय विशाल शर्मा और तृतीय वेद वीर को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
कबड्डी प्रतियोगिता में बालिका वर्ग में तृतीय स्थान बख्तियारपुर, द्वितीय पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स एकेडमी, प्रथम स्थान दीघा रहें। वही बालक वर्ग में तृतीय स्थान खुसरूपुर, द्वितीय स्थान दीघा, प्रथम स्थान पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स एकेडमी।
कराटे प्रतियोगिता में वागीशा कुमारी गोल्ड मेडलिस्ट, अनमोल कुमार, द्वितीय स्थान बालक वर्ग, तृतीय स्थान जाह्नवी कुमारी सहित विभिन्न उम्र के ग्रुप में बालक और बालिकाओं को मेडल,मोमेंटो और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर उपस्थित राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी, अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित और जमुई विधायक श्रेयसी सिंह, विधायक नंदकिशोर यादव ने संबोधित करते हुए सांसद खेल महोत्सव की सराहना करते हुए कहा कि इससे स्थानीय प्रतिभावान खिलाड़ियों को नए अवसर मिलेंगे।

 

 

LEAVE A REPLY