पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए और 15 एकड़ भूमि उपलब्ध कराये सरकार-सुशील मोदी

330
0
SHARE
ambulance scam

संवाददाता.पटना.पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य सरकार पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए 15 एकड़ अतिरिक्त भूमि जल्द उपलब्ध कराये, ताकि राज्य को आधुनिक सुविधाओं से युक्त एक और हवाई अड्डे की सौगात केंद्र सरकार दे पाये।
श्री मोदी ने कहा कि राज्यसभा में उनके प्रश्नों के उत्तर में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जो जानकारी दी, उससे साफ है कि पूर्णिया हवाई अड्डे के विस्तार के लिए जमीन देने में राज्य सरकार हीला-हवाली कर रही है। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा विस्तार के लिए जमीन  देने में देर की गई और जब दी भी तो उत्तर के बजाय ठीक विपरीत दक्षिणी साइड में ।
श्री मोदी ने कहा कि विस्तारित हवाई अड्डे को एनएच से जोड़ने पर राज्य सरकार की सहमति हाल में प्राप्त हुई। अतिरिक्त 15 एकड़ भूमि की मांग के बारे में अभी तक कोई उत्तर नहीं दिया गया है।उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बार-बार पूर्णिया हवाई अड्डा विस्तार के लिए जमीन उपलब्ध करा देने का दावा करते हैं, जबकि यह पूरा सच नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की पहल से ही पटना और दरभंगा हवाई अड्डे का आधुनिकीकरण  हुआ। अब पूर्णिया और बिहटा एयरपोर्ट का विस्तार होना है। इसमें अपेक्षित सहयोग करने में राज्य सरकार को तेजी दिखानी चाहिए।

LEAVE A REPLY