पटना में रामनवमी का भव्य आयोजन

231
0
SHARE
Ram Navami

संवाददाता.पटना.राजधानी के मंदिरों में रामनवमी के अवसर पर बड़ी संख्या में भक्तों ने पूजा-अर्चना की।प्रमुख मंदिरों में देर रात ही पट खोल दिए गए थे।स्टेशन स्थित महावीर मंदिर के अलावा पटना के डाकबंगला चौराहे पर रामनवमी पूजा समिति ने भव्य आयोजन किया है। पटना की 50 जगहों से निकलने वाली शोभायात्राएं यहां से होकर गुजरी। इनका अभिनंदन-स्वागत राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर और सीएम नीतीश कुमार ने किया।
डाकबंगला चौराहे के आयोजन में मुख्यमंत्री व राज्यपाल के अलावा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, मंत्री विजय चौधरी, सांसद रवि शंकर प्रसाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, संजय मयूख, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा समेत तमाम नेता भी मंच पर मौजूद रहे।
    इस मौके पर डाकबंगला चौराहा इलाके में  लाखों भक्तों की भीड़ को देखते हुए सभी जगहों पर लोगों के लिए पानी, शरबत और फल की व्यवस्था की गई थी। विधायक नितिन नवीन ने बताया कि पूरे पटना को सजाया गया है। पूरे पटना से कुल 50 झांकियां निकल रही हैं। इस बार ज्यादा लोगों की भीड़ देखने को मिल सकती है।
रामनवमी के दिन रात 11 बजे तक डाकबंगला चौराहे इलाके में वन वे की यातायात व्यवस्था की गई है।रामनवमी के दौरान विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए 351 स्थानों पर 587 मजिस्ट्रेट, 600 पुलिस अधिकारियों के साथ 5000 पुलिस जवान तैनात किए गए थे। इनमें पटना शहर में 194 मजिस्ट्रेट और पटना सिटी में 103 मजिस्ट्रेट तैनात किए गए।

LEAVE A REPLY