‘हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर कार्यकर्ताओं की हुई बैठक

77
0
SHARE
Har Ghar Tiranga

संवाददाता.पटना सिटी.भाजपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्र भक्ति की भावना को और भी तीव्र करने के उद्देश्य से  पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं की हुई बैठक में  ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने का संकल्प किया है।
इस संबंध में  खाजेकला सामुदायिक भवन में पार्टी के जिला पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों व प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक हुई जिसमें ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की सफलता को लेकर विमर्श किया गया और कार्यकर्ताओं के बीच दायित्व निर्धारित किये गये। साथ ही अधिक से अधिक लोगों को इस अभियान से जुड़ने की अपील की गयी।
कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता, पूर्व मंत्री व क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर  यादव ने कहा कि  13 से 15 अगस्त के बीच परिवार के सबसे छोटे सदस्य से झंडोत्तोलन कराना है। इससे पूर्व निर्धारित तीन चरणों के अभियान के तहत  9 से 11 अगस्त के बीच होर्डिंग, पोस्टर, बैनर व रैली के जरिये राष्ट्र भक्ति के माहौल को और भी प्रखर बनाना और 11 से 13 अगस्त के बीच गलियों व वार्डों में प्रभात फेरी निकालनी है। इस पर पार्टी के सभी मंडलों के पदाधिकारियों ने सहर्ष सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि इस राष्ट्रव्यापी अभियान को लेकर लोगों में भारी उत्साह है ।
इस मौके  श्री यादव ने कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान हर भारतवासी का अभियान है। इस अभियान से हर व्यक्ति को जुड़ना चाहिए। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान से लोगों में राष्ट्रध्वज के प्रति सम्मान की भावना बढ़ेगी। राष्ट्रप्रेम बढ़ेगा। नयी पीढ़ी स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान को जानेगी। वे आजादी के महत्व को समझेंगे। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान एक बड़ी पहल है। आजादी का अमृत काल पूरे देश में उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान से अमृत महोत्सव की भव्यता और बढ़ जायेगी।
श्री यादव ने कहा पटना साहिब श्री गुरुगोबिंद सिंह जी की जन्मस्थली है। यह त्याग और तपोवन की भूमि है। आजादी की लड़ाई में यहां के लोगों का अविस्मरणीय योगदान रहा है। इसलिए  ‘हर घर तिरंगा’ अभियान से जुड़ने के लिए यहां के लोग उत्साहित हैं। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान अपने लक्ष्य की प्राप्ति में पूरी तरह सफलता हासिल करेगा। बैठक में प्रदेश भाजपा के मंत्री रूप नारायण मेहता, महानगर भाजपा के अध्यक्ष अभिषेक चंद्रवंशी, शिशिर कुमार, किरणशंकर, दिनेश पटेल, कांति केसरी, विनय केसरी, बलराम मंडल, विनोद कुमार सहित बड़ी संख्या में पार्टी के नेता उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY