अश्विनी चौबे ने पटना-बक्सर,पटना-वाराणसी फोरलेन के निर्माण कार्य की समीक्षा की

466
0
SHARE
Ashwini Choubey reviews

संवाददाता.बक्सर.केंद्रीय पर्यावरण ,वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने रविवार को जिला अतिथि गृह बक्सर में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया और एसजेवीएन के अधिकारियों के साथ बैठक कर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से बक्सर को जोड़ने के लिए हैदरिया व बक्सर के बीच गंगा पर बन रहे नए पुल, पुराने पुल के जीर्णोद्धार, बक्सर–वाराणसी और बक्सर–पटना फोरलेन के निर्माण तथा चौसा पावर प्लांट के प्रथम एवं द्वितीय यूनिट के जल्दी चालू करने संबंधी मामलों पर समीक्षा किया। इस बैठक में निर्माण कंपनी एल&टीऔर पीएनसी के अधिकारियों ने भी भाग लिया।
    समीक्षा बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने बक्सर को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जोड़ने के लिए बक्सर और हैदरिया के बीच गंगा नदी पर बन रहे नए पुल के निर्माण कार्य में तेजी लाने के साथ ही पुराने पुल के जीर्णोद्धार के लिए आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान श्री चौबे ने बक्सर वाराणसी और बक्सर पटना फोरलेन के निर्माण कार्यों की विस्तृत समीक्षा की और अधिकारियों से जानकारी लिया। एसजेवीएन के पदाधिकारियों के साथ बातचीत में श्री चौबे ने चौसा पावर प्लांट के प्रथम और द्वितीय यूनिट के जल्दी चालू करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने निर्माण करने वाली कंपनी एल&टी और पीएसी के अधिकारियों से भी बातचीत कर विभिन्न पहलुओं से अवगत हुए।
बैठक के उपरांत श्री चौबे ने आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर पंचायत भवन महदह, बक्सर में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी एवं भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय जी का जन्म जयंती सप्ताह मनाया तथा बक्सर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी परशुराम चौबे की पूज्य माता  स्वर्गीय गुलाबो देवी  की पुण्यतिथि के अवसर पर जरूरतमंद महिलाओं के बीच कंबल वितरण किया।

LEAVE A REPLY