मोदी की रैली में बम ब्लास्ट करने वाले 4 आतंकियों को फांसी की सजा

553
0
SHARE
Death sentence to 4

संवाददाता.पटना. पटना के गांधी मैदान और पटना जंक्शन पर वर्ष 2013 में नरेंद्र मोदी की हुंकार रैली में  सिलसिलेवार बम ब्लास्ट मामले में सोमवार को एनआइए की विशेष अदालत ने सजा का ऐलान कर दिया। कोर्ट ने रांची के एक आतंकी इम्तियाज अंसारी सहित चार आतंकियों को फांसी और दो को उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं दो दोषियों को 10 तो एक को सात वर्ष की सजा दी गई है।
   इम्तियाज अंसारी, हैदर अली, नुमान अंसारी और मोजीबुल्लाह अंसारी को फांसी दी गई है।जबकि उमर सिद्दकी और अजहरुद्दीन को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अहमद हुसैन और फिरोज को 10 साल की सजा सुनाई गई है। इफ्तियार आलम को 7 साल की सजा सुनाई गई है। मुख्य छह आरोपित जिसे फांसी और उम्रकैद की सजा हुई है उसपर देशद्रोह, आपराधिक साजिश, हत्या, हत्या का प्रयास, यूएपीए एक्ट की धारा में दोषी करार दिया गया है।
27 अक्टूबर 2013 को गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री और एनडीए के पीएम उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की हुंकार रैली से पहले गांधी मैदान और जंक्शन में हुई वारदात में छह लोगों की जान चली गई थी। साथ ही करीब 85 लोग घायल हो गए थे। जेल में बंद दस अभियुक्तों को पिछले महीने की 27 तारीख को अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया गया था। नौ को मामले में दोषी और एक को बरी कर दिया गया था।

 

LEAVE A REPLY