अपराधी अगर मंदिर में बैठ जाये तो संत नहीं हो जाता- राजीव प्रताप रूडी

460
0
SHARE

रूडी ने कहा- पप्पू ने 32 से अधिक आपराधिक मामलों का जिक्र किया है चुनाव आयोग को दिये शपथ पत्र में-    इसके अतिरिक्त भी कुल 17 अन्य आपराधिक मामलों की जानकारी है जिसे इन्होंने चुनाव आयोग को दिये अपने शपथ पत्र में छिपाया है-   सीआरपीसी और आईपीसी में ऐसी कोई धारा नहीं बची जो इनपर नहीं लगा है। इनके लिए सीआरपीसी और आईपीसी में नई धाराओं को शामिल करना पड़ेगा- अजीत सरकार हत्याकांड में आरोप सिद्ध होने के कारण ही 2009 का चुनाव नहीं लड़ सके थे पप्पू। यह मामला अभी भी माननीय उच्चतम न्यायालय में लंबित है- पुरूलिया कांड के मुख्य आरोपी ने स्वयं कबूला था पप्पू यादव का नाम- अपने क्षेत्र की सभी पंचायतों को एम्बुलेंस सुविधान प्रदान करना राजनीतिक जीवन का एक अतिरिक्त और नवीन प्रयास जिसे और मजबूती से आगे बढाउंगा- सामुदायिक केंद्र सरकारी, अपनी पैतृक भूमि को दिया था बिहार सरकार को, राज्यपाल के नाम निबंधित है भूमि- एम्बुलेंस संचालन की सुदृढ़ व्यवस्था है कंट्रोल रूम, जीपीएस के माध्यम से होता है ट्रैकिंग, कोई भी चाहे तो देख सकता है ऑनलाईन-  पंचायती राज में नियमों के तहत चलते है एम्बुलेंस,-   ग्राम पंचायतों के सभी जन प्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं पर मुझे गर्व है-  जब पप्पू यादव की तबीयत इतनी खराब थी तो गया, जहानाबाद, आरा, छपरा और पटना के अस्पतालों में क्यों घूम रहे थे पप्पू यादव। कोविड वार्ड में घुमना उनके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक तो था ही संक्रमण को फैलाने वाले व्यक्ति के रूप में काम कर रहे थे-   दरभंगा मे पप्पू ने स्वयं गठित करवाया मेडिकल बोर्ड, फिर मना किया पटना जाने से। यदि उनके स्वास्थ्य के साथ कोई अनहोनी हाती है तो कौन होगा जिम्मेदार

संवाददाता.सारण. विगत कई दिनों से एम्बुलेंस प्रकरण समाचार माध्यमों में चल रहा था। इस संदर्भ में 7 मई को पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सारण में जाकर अशोभनीय कार्य किया था। मंगलवार को  सांसद राजीव प्रताप रुडी ने सिलसिलेवार इस सप्ताह में आये तमाम सवालों के जवाब दिये और पप्पू यादव के अपराधों की फेहरिस्त गिनाए। वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सारण सांसद राजीव प्रताप रुडी ने पप्पू यादव के संदर्भ में कहा कि मंदिर में बैठा हर अपराधी संत नहीं होता।

यह सर्वविदित है कि राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव का राजनीति में पदार्पण अपराध जगत से हुआ जबकि रुडी पंजाब विश्वविद्यालय में छात्र राजनीति के पश्चात देश सेवा के लिए राजनीति की मुख्य धारा में शामिल हुए।

इंश्योरेंस समाप्त होने, चालक के बीमार होने या छोड़कर चले जाने के कारण सामुदायिक केंद्र पर खड़े एम्बुलेंसों का विवरण पूर्व केंद्रीय मंत्री रुडी ने दिया और यह बताया कि यह किस कारण से खड़े थे। सांसद रुडी ने संचालित सभी एम्बुलेंसो की संचालन व्यवस्था का लाइव विडियो भी दिखाया। सांसद रुडी ने सांसद कंट्रोल रूम से जीपीएस से ट्रैकिंग करते हुए सभी एम्बुलेंसों को दिखाया। साथ ही वर्ष 2019 में खरीदे गये  सभी एम्बुलेंस आज तक कितने किलोमीटर चले है उसका डाटा भी स्क्रिन पर दिखाया और कहा कि हमारे मित्र ने ये सवाल उठाया था कि इतने सारे एम्बुलेंस कैसे और क्यों चलाये जा रहे है, कहाँ रखे गये हैं। इसको लेकर उन्होंने लोगों के मन में भ्रम संशय और जाने-अनजाने दुर्भावना भी पैदा किया। उन्होंने कहा कि यह सब कहने से पहले उन्हें इसे देख लेना चाहिए था। मुझे ये नहीं पता था कि किस हैसियत से पूर्व सांसद पूरे बिहार के स्वास्थ्य के इंस्पेक्टर बन गये है और उनको एक अधिकार प्राप्त हुआ है कि वो जगह-जगह निरीक्षण करके वो व्हिसलब्लोअर का काम करें।

वर्चुअल प्रेस वार्ता में सांसद रुडी ने पप्पू यादव द्वारा वर्ष 2014 में चुनाव आयोग को दिये गये शपथ पत्र को भी दिखाया जिसमें 32 आपराधिक मामलों का उल्लेख था। उन्होंने कहा कि कितने आपराधिक मामले दर्ज हैं और कितने आपराधिक मामले ट्रायल में है इसका उल्लेख पप्पू यादव ने स्वयं अपने शपथ पत्रों में किया है। यह मैं नहीं कह रहा, उन्होंने स्वयं इस बात को अपने शपथ पत्र में कबूल किया है। इसके साथ ही सांसद ने इसके अतिरिक्त भी कुल 17 अन्य आपराधिक मामलों की जानकारी दी जिसे इन्होंने चुनाव आयोग को दिये अपने शपथ पत्र में छिपाया है। सांसद रुडी यह कहते हुए कि आज की पीढ़ी जो इनके संदर्भ में नहीं जानती उनके लिए पुरूलिया कांड के मुख्य आरोपी किम डेवी का एक विडियो भी दिखाया जिसमें उसने उसे भगाने वाले सांसद का नाम लिया था।

 

LEAVE A REPLY