पप्पू यादव की गिरफ्तारी पर गरमाई राजनीति

482
0
SHARE

अनमोल कुमार.पटना.जाप सुप्रीमो व पूर्व सांसद पप्पू यादव की गिरफ्तारी पर न सिर्फ उनके समर्थक व राजद-कांग्रेस जैसे विपक्ष बल्कि एनडीए घटक दल हम ने भी विरोध कर बिहार की राजनीति को गरमा दिया है.

गौरतलब है कि जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ बुधवार को राज्य भर में जाप नेताओं काला दिवस मनाया। सभी नेता काली पट्टी बांध कर पप्पू यादव को तत्काल रिहाई की मांग की। पार्टी कार्यालय में धरना दे रहे जन अधिकार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि आज पार्टी की कोर कमिटी की बैठक हुई हैं। जिसमें तय हुआ कि गुरूवार को पार्टी बांसघाट पर बिहार सरकार का दाह संस्कार करेगी।15 तारीख को बिहार के अमन पसन्द लोग सुप्रीम कोर्ट  के मुख्य न्यायधीश को पत्र लिख लिखेंगे। 16 मई को बिहारवासी पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायधीश को पत्र लिखकर जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष की रिहाई की मांग करेंगे।

जाप के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह ने बताया कि नीतीश सरकार का रवैया तानाशाही का हैं। बिहार सरकार भाजपा और अस्पताल माफियाओं के दबाव में आकर फर्जी तरीके से गिरफ्तारी कराई हैं।  सरकार ने एक पप्पू यादव  यादव को गिरफ्तार किया हैं  आज लाखों पप्पू सेवादारी के लिए तैयार हैं। हमारी सेवादारी जारी रहेगी। पप्पू यादव के विचारों से प्रभावित होकर हम सब कोरोना काल में पीड़ित रोगी और मजदूरों की सेवा करते रहेंगे। जाप महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने बताया कि हमें बिहार सरकार पर भरोसा नहीं है हमें न्यायालय पर भरोसा हैं। हम इस उम्मीद में है कि बिहार के जननायक को न्यायलय से जल्द ही बेल मिलेगी।

पप्पू यादव की पत्नी,पूर्व सांसद व कांग्रेस नेत्री रंजीता रंजन ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुली चुनौती देते हुए ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि पप्पू जी के जेल जाने से पूर्व कोविड-19 जांच में नेगेटिव आया है अगर वे किसी कारण से पॉजिटिव हुए या उनके जान पर खतरा है तो हम आपको और आपके साजिश में संलग्न लोगों को नहीं छोड़ेंगे।

जाप सुप्रीमो पूर्व सांसद पप्पू यादव को मधेपुरा सिविल कोर्ट ने पेशी के बाद 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में सुपौल जिला के वीरपुर जेल भेज दिया। इस घटना से आहत उनकी पत्नी पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेत्री रंजीता रंजन ने उधर पप्पू यादव जेल की नारकीय व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए भूख हड़ताल शुरू कर दी है। पिता के जेल जाने पर आहत पप्पू यादव के पुत्र सार्थक रंजन ने पहली बार इस घटना पर घोर चिंता व्यक्त करते हुए जिसे अन्यायपूर्ण एवं साजिश पूर्ण बताया उन्होंने कहा कि क्या प्रजातंत्र में लोक सेवक को इस तरह की सजा भी दी जाती है।

इधर,बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नीतीश सरकार के सहयोगी दल हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर कहा कि कोई जनप्रतिनिधि अगर दिन-रात जनता की सेवा करें और उसके एवज में उसे गिरफ्तार किया जाए ऐसी घटना मानवता के लिए खतरनाक है ऐसे मामले की न्यायिक जांच होने के बाद ही कोई कार्यवाही होनी चाहिए अन्यथा जनाक्रोश लाजमी है।उधर,राजद-कांग्रेस को बैठे बैठाए नीतीश सरकार के खिलाफ एक मुद्दा मिल गया है।

 

LEAVE A REPLY