डा.शंभु शरण सिंह रात बारह बजे तक मरीजों की कर रहें हैं सेवा

1725
0
SHARE

संवाददाता.खगौल.नगर के जाने-माने चिकित्सक डॉ शंभू शरण सिंह इस कोविड काल में भी पूरी तन्यमयता से अपने मरीजों की सेवा कर रहे हैं। थके बगैर मरीजों की सेवा में डटे हैं एवं मरीजों की जान बचाने में जुटे हैं। करीब 200 मरीजों का प्रतिदिन इलाज कर रहे हैं।

चेहरे पर मुस्कुराहट, मिलनसार व सरल स्वभाव के धनी डा.शंभु शरण सिंह किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं।उनकी काबिलियत की बदौलत आज उन्हें पूरा शहर जानता है।इस कोविड काल में वे पूरी तन्यमयता से अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वाह कर रहे हैं। सुबह-शाम  मरीजों की देखरेख से लेकर उनके परिजनों को समझाने का काम भी यहीं करते हैं। उनकी व्यवहार कुशलता की वजह से हर कोई आज उन्हीं को खोजता है, मदद की गुहार लगाता है। वे हरसंभव मदद भी करते हैं। इन्हें अहले सुबह से लेकर देर रात तक मरीजों की सेवा करते हुए देखा जा सकता है। इनके मरीजों में नेता, अधिकारी से लेकर आम लोग शामिल हैं जिनका वे भली-भांति पूरा ख्याल रखते है।

इस महामारी की मुश्किल घड़ी में चिकित्सक किसी भगवान से कम नहीं हैं जो मरीजों के बीच रहकर खुद की परवाह किए बगैर सेवा दे रहे हैं। इनका जज्बा वाकई सलाम के काबिल है। ये थके बगैर मरीजों की सेवा में डटे हैं एवं कोरोना काल में मरीजों की जान बचाने में जुटे हैं। ऐसा ही व्यक्तित्व हैं डा शंभू शरण सिंह का।जिनकी देखरेख में करीब 200 मरीजों का प्रतिदिन इलाज चलता है।

क्लिनिक परिसर में भर्ती मरीजों का इलाज डा शंभू शरण सिंह की निगरानी व फिजियोथैरेपिस्ट विजय कुमार के देख-रेख में होता है। कहां, क्या जरूरत है, किसको क्या परेशानी है इन सभी बातों का ख्याल इनको रहता है। खाने-पीने व सोने की चिंता से मुक्त कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए ये दिन रात एक किए हुए हैं।डा.शंभू शरण सिंह रात में कब घर लौटेंगे यह तय नहीं है। घर पर इनकी पत्नी, बेटे-बहू को इनके आने का इंतजार रहता है। पूरा परिवार देर रात तक इनकी घर वापसी का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता चंदू प्रिंस, खगौल व्यवसायी संघ के अध्यक्ष उमा गुप्ता, राजद नगर अध्यक्ष राज किशोर गुप्ता,फल व्यवसायी मो.रिंकू, रंजीत प्रसाद सिन्हा आदि का कहना है कि एक तरफ कोरोना मरीजों के बीच सेवा देने के क्रम में कई स्वास्थ्यकर्मी व चिकित्सक पाजिटिव हो रहे हैं। वहीं इन सब के बीच डॉ शंभू शरण सिंह का बेहतरीन ढंग से इलाज करना एक चुनौती से कम नहीं है।

 

LEAVE A REPLY