स्वतःस्फूर्त “बिहार बंद” की सफलता जनता का स्पष्ट संदेश-राजद

442
0
SHARE

संवाददाता.पटना. राष्ट्रीय जनता दल ने राजद सहित महागठवंधन दलों के आह्वान पर शुक्रवार के  ” बिहार बंद ” को स्वतःस्फूर्त रूप से पूर्णतः सफल बनाने के लिए बिहार के समस्त जनता जनार्दन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दिया है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि बिहार की तानाशाही हुकुमत द्वारा किये गये लोकतंत्र का चीरहरण और काले पुलिस व कृषि कानूनों के साथ हीं बेरोजगारी, महँगाई, कानून-व्यवस्था जैसे जन सारोकार से जुड़े मुद्दों के प्रति सरकार के जन विरोधी रवैये के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव सहित महागठवंधन के अन्य घटक दलों द्वारा ” बिहार बंद ” का आह्वान किया गया था । जिसे बिहार की जनता का व्यापक जन समर्थन मिला और बन्द स्वतःस्फूर्त रूप से पूर्णतः सफल रहा। निजी और व्यवसायिक वाहन नहीं चले । सभी निजी और सार्वजनिक व्यवसायिक प्रतिष्ठान भी बंद रहे।” बिहार बंद ” का सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि बंद का असर बड़े महानगरों से लेकर ग्रामीण स्तर तक देखा गया।

पर्व-त्योहार को देखते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह  के निर्देश पर राजद द्वारा ऐसी व्यवस्था की गई थी कि बंद की वजह से आमजनों को किसी प्रकार का कोई असुविधा या परेशानी नहीं हो। इसलिए आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया था।  साथ हीं बंद की वजह से फंसे लोगों के लिए जगह-जगह पर पानी ,चाय ,बिस्कुट और बच्चों के लिए दूध के साथ हीं चिकित्सा सुविधा की व्यवस्था भी की गई थी।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि आज के स्वतःस्फूर्त बंद सत्ता में बैठे लोगों के लिए स्पष्ट चेतावनी है। जिस प्रकार राष्ट्रीय स्तर पर लोगों द्वारा कृषि कानून का खिलाफत किया गया है उसी प्रकार बिहार की जनता द्वारा बंद को व्यापक समर्थन देकर  राज्य सरकार के प्रति अपनी नाराजगी का इजहार किया गया है।

 

LEAVE A REPLY