भिखारी ठाकुर ने भोजपुरी को पूरी दुनिया में स्थापित किया-जिवेश मिश्र

758
0
SHARE

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता पार्टी, कला संस्कृति प्रकोष्ठ की ओर से भिखारी ठाकुर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम ‘‘द लगेसी आफ भिखारी ठाकुर’’ में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित श्रम संसाधन व पर्यटन मंत्री बिहार सरकार जिवेश मिश्रा ने कहा कि भोजपुरी को पूरी दुनिया में एक पहचान दिलाने में भिखारी जी जैसे महान कलाकार को जो सम्मान अभी तक मिला है वो उससे कहीं ज्यादा हकदार हैं । मैं सरकार की ओर से और अपनी ओर से आपसे ये गुजारिश भी कर रहा हूं कि हम सभी आज और अभी से ऐसे महान कलाकार को पूरी दुनिया में सम्मान दिलाने की दिशा में प्रयास शुरू कर दें।

उक्त कार्यक्रम में भोजपुरी के प्रसिद्ध नामचीन कलाकार डा0 बृजबिहारी मिश्र, राजू मिश्रा एवं सीमा वर्मा ने भिखारी ठाकुर के गाये गीतों से मौजूद सभी लोगों को झुमने पर मजबूर कर दिया । उनके साथ उनका साथ कैसियो पर संजय कुमार मिश्र जी, झाल पर गुलशन कुमार जी, नगाड़ा पर विनोद पंडित जी और ढोलक पर अमरनाथ जी ने बेहतरीन साथ दिया । इस अवसर पर पद्मश्री डा0शांति जैन ने कहा कि भिखारी ठाकुर के गीतों, नाटकों , कविताओं से जो पूरी दुनिया को कुरीतियों के खिलाफ संदेश मिला वो बहुत ही सराहनीय है । कला संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक वरूण सिंह जी को ऐसे आयोजन के लिए सभी ने धन्यवाद दिया । फिल्म जगत के मशहूर कलाकार फूल सिंह जी ने मां के उपर एक शानदार गीत सुनाकर सभी को अपनी मां को पूजा करने का संदेश दिया ।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व कला संस्कृति प्रकोष्ठ के मुख्यालय प्रभारी आनंद पाठक, सह संयोजक डा0 पल्लवी विष्वास, डा0 शिवजी सिंह, दीप श्रेष्ठ, पटना महानगर के जिला संयोजक सतीश के दास, उद्घोषक श्वेता सुरभि सहित कला संस्कृति प्रकोष्ठ अनेक पदाधिकारीगण, कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY