तीन चौथाई बहुमत के साथ बनेगी एनडीए सरकार- भाजपा

795
0
SHARE

संवाददाता.पटना.मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए बिहार की जनता, मतदाता, मीडिया तथा एनडीए के सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने बिहार के मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार में तीन चौथाई बहुमत के साथ एनडीए की सरकार बनने जा रही है। इस पूरे चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री जी का साथ गरीबों ने दिया वो ऐतिहासिक है। गरीबों, दलितों शोषित वर्ग के लोगों ने बिना कुछ कहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को एकतरफा समर्थन दिया है। यहीं कारण है कि इस चुनाव में हम इतिहास बनाने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल को लेकर बहुत सारी भ्रांतियां थी कि इस बार कम मतदान होगा लेकिन तीनों चरण के मतदान के बाद यह साफ हो गया कि बिहार की जनता का विश्वास लोकतंत्र के लिए अटूट है। इसी विश्वास का नतीजा है कि इन परिस्थितियों के बावजूद बिहार जो जनतंत्र की पहली राजधानी रही है उसने साफ संदेश दे दिया कि जो गरीबों, शोषितों के लिए काम करेगा जनता उसी को अपना प्रतिनिधि चुनेगी।  बिहार के विकास की रूपरेखा जो मोदी जी की कल्पना में है उसके लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व में जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे इसका मुझे पूरा विश्वास है। उन्होंने बिहार के एनडीए कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि एनडीए के कार्यकर्ताओं ने एनडीए की सभी सहयोगी पार्टियों के लिए काफी मेहनत की है।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने एनडीए की जीत पर भरोसा जताते हुए कहा कि बिहार की जनता ने साफ संदेश दे दिया है वो विकसित बिहार चाहते हैं। साथ ही उन्होंने बिहार के मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना के समय में देश और दुनिया में बिहार पहला ऐसा राज्य था जहां इतनी बड़ी आबादी मताधिकार का प्रयोग कर रही थी। चुनाव के पहले सबको ये लगता था कि कोरोना के समय में मत प्रतिशत कम होगा लेकिन तीनों चरणों के मतदान के बाद मतदान प्रतिशत वर्ष 2015 के आसपास रहा। बिहार की जनता ने लोकतंत्र के इस पर्व में जो अपनी भागीदारी की है वो काबिले तारीफ है। बिहार की जनता ने बिहार के विकास, बिहार को विकसित प्रदेश बनाने के लिए बूथों तक जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। खासकर महिलाओं ने जिस तरह बढ़ चढ़कर लोकतंत्र के इस महापर्व में भागीदारी की है उससे एक बात साफ हो गई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस तरह से महिला सशक्तिकरण के लिए पूर्ण रूप से प्रयास कर रहे हैं तो मजबूत सरकार बनाने के लिए बिहार की महिलाएं भी बहुत आगे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार एक समय में बहुत बुरे दौर से निकला था यहां के मतदाताओं ने उस एनडीए गठबंधन को वोट किया जिसने बिहार के गांवों तक सड़क, हर घर बिजली, हर पंचायत में स्कूल, उन स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति, अस्पतालों में दवाइयां, डॉक्टरों और नर्सों की नियुक्ति, सिंचाई की व्यवस्था जैसे कार्य किए हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि बिहार में एक बार फिर से नीतीश जी के नेतृत्व में यहां की जनता के आशीर्वाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ को मजबूत करते हुए एनडीए की सरकार बनाएंगे।इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल, राष्ट्रीय प्रवक्ता गुरु प्रकाश सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट व राजेश झा राजू मौजूद रहे।

एक बयान में भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार ने कहा कि चुनाव में मतदाताओं ने एनडीए के पक्ष में मतदान किया है। एनडीए की लहर को देखते हुए इस बार तीन-चौथाई बहुमत मिलने जा रही है और एनडीए की सरकार राज्य में बनने जा रही है। एनडीए के सभी दल भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी को पूर्ण बहुमत से ज्यादा सीटें मिलने जा रहीं है। महागठबंधन को जनता ने तीनों चरणों के चुनाव में नाकार दिया है।

डा. कुमार ने कहा कि विकास के साथ-साथ अमन-चैन के लिए सूबे के अंदर एनडीए की लहर चल रही है। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों से पूरे देश के साथ-साथ बिहार में तेज गति से विकास की गंगा बही है, जो जमीन पर लोगों को दिखाई दे रही है। सूबे की जनता दोबारा जंगलराज को लाना नहीं चाहती है, उस दौर का आतंक, भय, अपराध आज भी लोगों को याद है।उन्होंने कहा कि सूबे के हर क्षेत्र में एनडीए की सरकार ने विकास किया है, जिस कारण इस बार भी सूबे की जनता एनडीए की सरकार को वापस ला रही है। सब का साथ, सब का विकास सूबे की जनता चाहती है, जिस कारण एनडीए पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

 

 

LEAVE A REPLY