बिहार चुनाव,दूसरे चरण में लगभग 55 प्रतिशत मतदान

825
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार को हुए मतदान में 17 जिलों की 94 सीटों पर लगभग 55 प्रतिशत वोट पड़े. शाम पांच बजे तक 51.80 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. बेगूसराय में सबसे अधिक 57.13 प्रतिशत लोगों ने वोट दिये. वहीं पटना और नालंदा में सबसे कम मतदाता अपने घरों से वोट डालने निकले. दूसरे चरण में बड़ी संख्या में युवा और महिलाएं मतदान में शामिल हुईं।

राज्य सरकार के पांच मंत्रियों समेत महागठबंधन के मुख्यमंत्री चेहरे तेजस्वी प्रसाद यादव व उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव की चुनावी किस्मत भी इवीएम में बंद हो गयी. पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव की कांग्रेस के प्रवीण कुशवाहा के साथ और संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार की कांग्रेस के ही गुंजन पटेल के साथ सीधी टक्कर रही. पटना जिले के नौ विधानसभा सीटों पर भी एनडीए और महागठबंधन के उम्मीदवारों के बीच कांटे का मुकाबला रहा. शहरी इलाके में वोटरों में मतदान को लेकर कम उत्साह दिखा.

बिहार विधान सभा के दूसरे चरण का चुनाव भी शांतिपूर्ण संपन्न होने पर भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि मतदाताओं का उत्साह कोरोना पर भारी पड़ा। आधी आबादी एवं युवाओं ने भी सूबे में सुशासन की सरकार के लिए भारी संख्या में वोट डाले। कोरोनाकाल में सुरक्षा मानकों के तहत औसतन 54 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूती प्रदान की। सूबे की जनता ने पहले चरण की तरह दूसरे चरण में भी अभी तक हुए विकास पर भरोसा जताते हुए एनडीए के पक्ष में मतदान किया। चुनाव आयोग की मुस्तैदी के कारण मतदान केंद्रों पर सदबाव का माहौल कायम रहा और लोगों ने भयमुक्त होकर दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए वोटिंग की।

 

LEAVE A REPLY