बिचौलिए कर रहें हैं किसानों के हितों का विरोध-प्रेम कुमार

771
0
SHARE
Anti-national

संवाददाता.पटना. बिहार के कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने कहा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी)को लेकर विपक्ष किसानों को भड़काने की कोशिश कर रहा है । इसमें उस कोई सफलता नहीं मिलेगी। डॉ कुमार ने गुरूवार को प्रदेश भाजपा के कैलाशपति मिश्र मीडिया सेंटर में संवाददाता सम्मेलन में संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने स्पष्ट कहा है पूरे देश में न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था जारी रहेगी,  इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। यही नहीं कई फ़सलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया गया है।

कृषि सुधार विधायकों के विरोध पर विपक्ष पर कड़ा प्रहार करते हुए डॉ कुमार ने कहा इसके इन विधेयकों के पास होने से किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए नये अवसर मिलेगा जिससे उनका मुनाफा बढ़ेगा । इससे कृषि क्षेत्र को जहाँ आधुनिक तकनीकी का लाभ मिलेगा वहीं अन्न दाता सशक्त होंगे,  न्यूनतम समर्थन मूल्य और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी।

डॉ प्रेम कुमार ने कहा कि एक देश एक बाजार की नीति को बनाते हुए केन्द्र ने विधेयकों के जरिए किसानों को अपने फसल के भंडार और विक्री के आजादी देगा और बिचौलियों के चंगुल से मुक्त करायेगा । किसान अब अपनी मर्जी का मालिक होगा। वो अपने उत्पाद को कहीं भी बेच सकता है । कांग्रेस हो या राजद या टीएमसी- बिचौलियों की भूमिका अदा करने वाले दल और उनसे जुड़े लोगों की छटपटाहट और बेचैनी का मुख्य कारण यही है ।

प्रधानमंत्री मोदी के हाथों देश के किसानों का भविष्य पूरी तरह सुरक्षित है। बिचौलिये विपक्ष का चेहरा बेनाकाब हो गया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल व मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY