बिहार पर केंद्र सरकार की सौगातों की बरसात-संजय जायसवाल

703
0
SHARE

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने कहा है कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी आगामी 13 और 15 सितंबर को बिहार को अरबों रुपये की नई सौगात देंगे।

डॉक्टर जायसवाल ने आज यहां कहा कि  बिहार सहित पूरा देश आत्मनिर्भरता की ओर बढ रहा है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का सपना ‘आत्मनिर्भर भारत’ शीघ्र ही साकार होगा। प्रधानमंत्री जी 13 सितंबर को 901 करोड़ का पारादीप- हल्दिया- दुर्गापुर पाइपलाइन के दुर्गापुर खंड (193 किलोमीटर लंबी) की पाइपलाइन कुल व्यय 634 करोड़ , बांका में 121 करोड़ की लागत वाली बॉटलिंग प्लांट और पूर्वी चंपारण के सुगौली में 136 करोड़ के न्यू एलपीजी प्लांट का शुभारंभ करेंगे।  इस प्रकार प्रधानमंत्री बिहार को आत्मनिर्भरता की राह पर तीव्रता से गतिशील होने के लिए 901 करोड़ का तोहफा देंगे।

डॉक्टर जायसवाल ने कहा कि बिहार के विकास की गति निरंतर बनी रहे, इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार हमेशा प्रयत्नशील रही है। बिहार का तीव्र विकास केंद्र सरकार की प्राथमिकता है ।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश ‘स्वच्छ भारत’ के लक्ष्य को प्राप्त कर रहा है। जीवन पावनी गंगा की स्वच्छता के लिए प्रधानमंत्री जी ने ‘नमामि गंगा’ जैसी महती परियोजना बनायी, जिसका सकारात्मक परिणाम आज देखने को मिल रहा है। गंगा सहित अन्य नदियां प्रदूषित न हों, इसके लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार लगातार प्रयासरत है । 15 सितंबर को प्रधानमंत्री जी सीवरेज और जलापूर्ति की 8 योजनाओं का शुभारंभ करेंगे । उनमें पटना के बेउर और कर्मलीचक के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, सीवान नगर परिषद की जलापूर्ति योजना, बक्सर नगर परिषद की जलापूर्ति योजना, छपरा नगर निगम की जलापूर्ति योजना, मुंगेर नगर निगम की जलापूर्ति योजना, जमालपुर नगर परिषद की जलापूर्ति योजना एवं मुजफ्फरपुर में रिवरफ्रंट शामिल हैं  जलापूर्ति का कार्य मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘सात निश्चय योजना’ के तहत किया जाएगा।

LEAVE A REPLY