सोशल मीडिया पर योजनाओं का प्रचार समय की मांग-रविशंकर प्रसाद

758
0
SHARE

संवाददाता.पटना. केन्द्रीय कानून मंत्री  रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि केन्द्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का सोशल मीडिया के जरिये प्रचार-प्रसार आज समय की मांग है। उसमें आइटी सेल की निर्णायक भूमिका होनी है।

श्री प्रसाद प्रदेश भाजपा सोशल मीडिया कार्यशाला को वर्चुअल कांफ्रेंस के जरिये संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि लगभग 6 करोड़ 21 लाख 30 हजार 594 सौ मोबाइल सबसक्राइबर है जिसमें 4जी कनेक्शन लगभग 3 करोड़ 32 लाख 25 हजार है। सोशल मीडिया में फेसबुक प्रोफाइल में बिहार के लगभग 1 करोड़ 65 लाख लोग उपयोगकर्ता हैं। इस प्रकार वैश्विक महामारी में बिहार विधान सभा चुनाव में सोशल मीडिया के सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ता की अहम भूमिका एवं निर्णायक होने वाली है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 संजय जायसवाल ने कहा कि सोशल मीडिया की भूमिका अखबार, प्रिंट मीडिया से बहुत बड़ी होने वाली है। सोशल मीडिया द्वारा सभी आइटी पदाधिकारियों को अनुशासन में रहकर पार्टी कोरम को बनाये रखते हुए सकारात्मक संदेशवाहक का काम करना है और कमल एप्प से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ना है।

राष्ट्रीय आइटी सेल संयोजक अमित मालवीय ने कहा कि बिहार विधान सभा चुनाव में सोशल मीडिया का योगदान बहुत ही प्रबल होगा । राज्य में 10 हजार चिन्हित आइटी कार्यकर्ता हैं । सबने आइटी पदाधिकारियों को कार्य होना चाहिए कि ग्रामीण में 25 हजार और शहरी क्षेत्र में 75 हजार से 1 लाख लोगों को सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म से जोड़ना ।  200 लोगों का व्हाट्सएप ग्रुप और टेलिग्राम ग्रुप, फेसबुक ग्रुप, इस्टाग्राम ग्रुप बनाने का लक्ष्य रखा गया । ताकि बिहार में 2.5 करोड़ लोग इंटरनेट से जुड़े एवं लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। इसके लिए प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र से 25 हजार से 1 लाख लोगों को व्हाट्सएप्प से जोड़ना । सप्ताह में 20-25 लोगों की बैठक और कमल एप्प डाउनलोड कर केन्द्र सरकार और बिहार सरकार के किये गये कार्यों को लोगों के बीच प्रसारित करना आवश्यक है।

कार्यशाला की अध्यक्षता प्रदेश भाजपा सोशल मीडिया प्रमुख मनन कृष्ण ने की जबकि संचालन किया मुकुल सिंह ने । पार्टी की प्रदेश मंत्री अमृता भूषण  अतिथियों का स्वागत किया । इस मौके पर अनमोल शोभित, रीतेश रंजन, शुभम राज सिंह, रविशंकर सिंह ने प्रमुख भूमिका अदा की ।

LEAVE A REPLY