अटलजी के सपनों को साकार कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी-संजय जायसवाल

874
0
SHARE

संवाददाता.पटना. पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले अटल जी उन बिरले नेताओं में से एक थे जिन्होंने अपने जीवन का एक-एक क्षण देश को समर्पित कर दिया था. भारत की संस्कृति को अक्षुण्ण रखते हुए एक नए भारत का निर्माण करना उनकी प्राथमिकताओं में सदैव शामिल रहा. आज भले ही वह हमारे बीच न हो, लेकिन उनके विचार हमेशा प्रासंगिक रहेंगे. उनका जीवन हमारे लिए लिए सदैव प्रेरणा का स्रोत रहेगा.

उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने अपनी दूरदर्शी सोच के कारण देश के चहुंमुखी विकास का मार्ग प्रशस्त किया था, जिसे प्रधानमन्त्री मोदी के नेतृत्व में मौजूदा केंद्र सरकार निरंतर आगे बढ़ा रही है. चाहे बोगिबील पुल की बात हो या तेजी से बढती सागरमाला, भारतमाला और सड़कों के निर्माण जैसी परियोजनाओं की, मोदी सरकार ने अटल जी के समय शुरू हुए सभी कार्यों को दुगनी गति से आगे बढ़ाने का कार्य किया है. अटल जी से प्रेरित हो आज केंद्र सरकार भारत की ग्रामीण अर्थव्यस्था, रक्षा क्षेत्र तथा आधुनिक प्रधौगिकी के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम कर रही है, जिससे आज पूरी दुनिया में भारत की साख में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है. पोखरण परमाणु परिक्षण के बाद जब पूरी दुनिया ने भारत पर अनेक प्रतिबंध लगा दिए थे, तब अटल जी ने स्वदेशी उद्यमों को बढ़ावा दे, भारत को विकास पथ पर अनवरत बनाए रखा था. आज उनका रोपा वह बीज प्रधानमन्त्री मोदी जी के कार्यकाल में मेक इन इण्डिया अभियान बन चुका है, जिसके कारण आज भारत मोबाइल, ऑटोमोबाइल, मेडिसिन और रक्षा क्षेत्र के प्रमुख निर्माताओं में शुमार हो चुका है.
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ बिहार के विकास में उनके बहुमूल्य योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है. चाहे वह स्वर्णिम चतुर्भुज योजना हो या इस्ट वेस्ट कारिडोर, कोशी महासेतु हो या प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना ये सभी अटल जी की महत्वाकांक्षी योजनाएं थी. उनके कार्यकाल में ही सिवान से जनकपुर भाया चकिया सड़क निर्माण की रूपरेखा तैयार की गई. सुगौली-हाजीपुर रेल लाइन, दीघा पुल,मुंगेर गंगा पुल सहित कितने ही कार्यों की आधारशिला अटल जी ने ही रखी. प्रखर वक्ता, ओजस्वी कवि, पत्रकार और प्रभावशाली अंतरराष्ट्रीय व्यक्तित्व के धनी अटल जी भले ही आज हमारे बीच नही हैं, लेकिन उनका व्यक्तित्व और कृतित्व सदा लोगों के दिलों में अमर रहेंगे.”

 

 

LEAVE A REPLY