कोरोना योद्धाओं की तरह लोगों की सेवा करें युवा कार्यकर्ता-डॉ संजय जायसवाल

927
0
SHARE

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता युवा मोर्चा बिहार प्रदेश द्वारा आयोजित ‘डिजिटल योद्धा युवा संवाद’ के दुसरे दिन बिहार भाजयुमो के हजारों डिजिटल डिजिटल योद्धाओं, कमल क्लब व मंडल अध्यक्षों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने ‘हर बूथ-डिजिटल यूथ’ का मन्त्र दिया। उन्होंने युवा पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी अगस्त महीने तक इसकी तैयारी कर, वर्चुअल विधानसभावार युवा जन संवाद का आयोजन करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस कमल क्लब व डिजिटल योद्धाओं द्वारा संचालित इस अभियान से बिहार के सभी बूथों पर संगठन और अधिक सशक्त होगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सभी से कमल कनेक्ट एप से जुड़ कर पार्टी की प्रतिदिन गतिविधियों में शामिल रहने का आग्रह भी किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बिहार को मजबूत व सम्मान दिलाने के लिए पुनः एनडीए की सरकार बनाने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को सरकार द्वारा कोरोना महामारी में चलाये जा रहे योजना का लाभ आम जन तक पहुंचे, इसे सुनिश्चित करने तथा जन सहयोग एवं जन सेवा के माध्यम से लोगो तक मदद पहुंचाने के लिए प्रेरित किया। डॉ जायसवाल ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के दो गज दूरी व मास्क का उपयोग बहुत जरूरी को अपने दिनचर्या में प्रयोग करने तथा दूसरों को भी जीवन में उतारने का संकल्प दिलवाया।

सभी से कोरोना योद्धाओं की तरह जनसेवा में जुटने की अपील करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ कोरोना संकट के इस दौर में जनसेवा के लिए हाथ कम नहीं पड़ने चाहिए. सरकार द्वारा कोरोना महामारी में चलायी जा रही योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचे, इसे सुनिश्चित करना हम सभी का दायित्व है. हमें खुद भी सजग रहना है और दूसरों को भी सजग रहने के लिए प्रेरित करना है. अगर हमारे आस-पड़ोस में कोई व्यक्ति कोरोना से पीड़ित हो तो उसे उचित जांच, ईलाज व अन्य सुविधाएं मिलें यह तय करना भी हमारे दायित्वों में शुमार है. लोगों तक मदद पहुंचाने में यदि किसी तरह की समस्या आए तो हमारे युवा कार्यकर्ता अपनी बात सीधे हमारे पास पहुंचाए.माना कि महामारी का यह दौर काफी कठिन है, लेकिन आपसी एकजुटता और सहयोग से हम इससे अवश्य पार पा लेंगे.”

वहीं भाजयूमो प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि युवा मोर्चा संगठन के 45 जिलो 1098 मंडलो में तथा सभी विधानसभा वार वाटसप ग्रुप, फेसबुक बनायेगी।मोर्चा द्वारा तीस वर्ष के कम उम्र के डिजिटल युवाओं को पंचायत व बूथों पर जोड़ने का अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार युवा प्रधान राज्य हैं यहाँ के युवा शक्ति पार्टी के नेतृत्व, नेता, विचारधारा,राष्ट्रवादी सोच के साथ-साथ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से प्रभावित हैं इसका लाभ भी हमे मिलेगा। युवा मोर्चा के प्रभारी संजय गुप्ता ने युवा मोर्चा के कार्यों को सराहना करते हुए कहा कि आज इस कोरोना जैसे महामारी में मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी से लेकर मंडल तक के  कार्यकर्ताओं ने सड़क पर पानी देने से लेकर अस्पतालों में रक्त दान कर साबित किया कि हम संगठन के अलावा रचनात्मक कार्य भी देश के आम जन के लिए कर सकते हैं। उन्होंने युवाओं से राष्ट्र,समाज,पार्टी के साथ साथ परिवार की भी सेवा व चिंता की बात करने को कहा।

 

LEAVE A REPLY