मुख्यमंत्री ने लालजी टंडन के निधन पर व्यक्त की शोक-संवेदना

951
0
SHARE

संवाददाता.पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल एवं बिहार के पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा है कि स्व0 लालजी टंडन एक लोकप्रिय नेता, कुशल प्रशासक एवं प्रख्यात शिक्षाविद् थे। बिहार के राज्यपाल के रूप में उनका कार्यकाल अविस्मरणीय रहेगा। उन्होंने बिहार में उच्च शिक्षा के विकास को गति प्रदान की। उन्होंने उत्तर प्रदेश में भी लखनऊ के सांसद तथा राज्य के विभिन्न विभागों के मंत्री पद पर रहते हुये अपने जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। स्व0 लालजी टंडन के साथ मेरा व्यक्तिगत संबंध था और उनके निधन का समाचार सुनकर मुझे बेहद दुख पहॅुचा है।

मुख्यमंत्री ने स्व0 लालजी टंडन के पुत्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन तथा दूसरे पुत्र सुबोध टंडन से दूरभाष पर वार्ता कर उन्हें सांत्वना दी।

स्व0 लालजी टंडन के सम्मान में बिहार सरकार ने एक दिन 21.07.2020 को राजकीय शोक घोषित किया है।मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।श्री मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा है कि श्री टंडन के निधन से भाजपा के साथ-साथ भारतीय राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है। श्री टंडन आजीवन पार्टी की विचारधारा से जुड़े रहे और संगठन को मजबूत करने में सदैव अपना सक्रिय योगदान दिया। श्री टंडन बिहार के भी पूर्व राज्यपाल थे।श्री मोदी ने दिवंगत आत्मा को शांति व उनके समर्थकों, शुभचिंतकों व परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

 

 

LEAVE A REPLY