नाकामी का ठीकरा दूसरों पर फेंकन वालों को जनता माफ नहीं करेगी-राजद

1035
0
SHARE

संवाददाता.पटना. राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा है कि जदयू और भाजपा के नेता जितनी उर्जा लालू परिवार और नेता प्रतिपक्ष  तेजस्वी प्रसाद यादव  के खिलाफ दुष्प्रचार करने में लगा रहे है यदि इसका शतांश भी अपनी जिम्मेवारियों पर लगाते तो शायद बिहार को यह दुर्दशा नहीं झेलना पड़ता ।

राजद नेता ने कहा कि हर क्षेत्रों में सरकार की नाकामी की वजह से बिहार आज 1947 की पूर्व वाली स्थिति  से भी बदतर स्थिति में पहुँच गया है। पन्द्रह वर्षों में इनकी उपलब्धि के नाम पर मात्र लालू परिवार के खिलाफ साजिश और षड्यंत्र रचने के सिवा कुछ भी नहीं है । फर्जी आंकड़ों और विज्ञापन के बल पर पिछले पन्द्रह वर्षों से केवल लोगों को गुमराह करते रहे। केन्द्र की यूपीए सरकार द्वारा बिहार मे किये गये विकास कार्यों को हीं राज्य की एनडीए सरकार अबतक भंजाती रही। पटना हाजीपुर के बीच  जो गाँधी सेतु दस वर्षों में बनकर तैयार हो गया था उसे ये पन्द्रह वर्षों में मरम्मत भी नहीं करा सके । इस पुल के एक लेन मे जो अभी मरम्मत का काम हो रहा है, वह भी तेजस्वी यादव के 20 महिने के कार्यकाल की देन है ।

राजद नेता ने कहा कि इससे बड़ा हास्यास्पद और क्या हो सकता है कि  जिस भाजपा के पास मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने लायक कोई चेहरा नहीं है उसके तथाकथित नेता सुशील कुमार मोदी   महागठवंधन के दलों को नेतृत्व के बारे में सलाह दे रहे हैं । मोदी जी ने कहा है कि कोरोना वायरस की जाँच के लिए 20 000 सैंपल का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । मुख्यमंत्री जी द्वारा पूर्व घोषित 10000 के लक्ष्य तक पहुंचने में डेढ़ महीने का समय लगा तो मोदी जी को यह भी बताना चाहिए कि 20000 के लक्ष्य तक पहुंचने में कितना समय लगेगा ।

राजद नेता ने कहा कि बिहार की सत्ता भले हीं चौपट लोगों के हाथों में है जिसके पास विपक्ष के सवालों का जबाब नहीं है ।  पर जदयू  प्रवक्ता  राजीव रंजन  बिहार को अंधेर नगरी समझने की भूल न करें , जो वे नेता प्रतिपक्ष  तेजस्वी यादव से हिसाब माँग रहे हैं। जदयू के हीं मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह जी द्वारा बुनियादी सुविधाओं के सम्बन्ध में दिये गये बयान से तो यही लगता है कि संजय जी ने ‘ बुनियादी सुविधा ‘ की परिभाषा हीं बदल दी है ।

राजद नेता ने सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री नीरज कुमार को सलाह दी है कि बयानों के माध्यम से लोगों का ध्यान भटकाने के  बजाय  पुलिस एसोसिएशन और स्वास्थ्य कर्मियों की मांगों पर वस्तुस्थिति की जानकारी लोगों को देना चाहिए ।

 

 

LEAVE A REPLY