कोविड-19 के रोकथाम में रेलकर्मियों व संगठनों का महत्वपूर्ण योगदान– डीआरएम

888
0
SHARE

संवाददाता.खगौल. पूर्व मध्य रेल के दानापुर रेल मंडल में डीआरएम सुनील कुमार के मार्ग दर्शन में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के रोकथाम में सभी विभागों के रेलकर्मचारियों,अधिकारियों , रेलवे यूनियनों ,महिला संगठनों आदि ने अपनी-अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुये भारतीय रेल में अपनी अलग पहचान बनाने एवं शीर्ष-स्थान पर पहुंचाने में कामयाब रहा है। इसके लिए निरंतर सफलता की ओर बढ़ने में प्रशासन एवं कर्मचारियों के मध्य  यूनियन एक कड़ी के रूप में कार्य करता है तथा दोनों के बीच मजबूत औधोगिक संबंध बनाये रखता है |

कार्मिक विभाग,मंडल रेल प्रबंधक से समन्वय स्थापित करते हुए पूरे दानापुर मंडल में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु दानापुर रेल मंडल अस्पताल के होमियोपैथ के डॉ.नन्दलाल शर्मा के नेतृत्व में होमियोपैथी दवा आर्सेनिक एल्बम-30 जो आयुष मंत्रालय द्वारा अनुमोदित है, सभी स्टेशनों एवं रेलवे कालोनियों में रेल कर्मचारियों एवं उनके परिजनों के बीच वितरण किया गया है।

इसी कड़ी में कोरोना महामारी के कारण घोषित लॉक डाउन के दौरान ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन, दानापुर मंडल द्वारा पूरे मंडल के क्षेत्राधिकार में कई प्रशंसनीय कार्य किये जा रहे है। इसमें पटना शाखा एवं सहायक अभियंता, परमानंद प्रसाद के संयुक्त तत्वाधान में लगातार 300 जरूरतमंद एवं बेसहारा लोगों को भोजन पैकेट वितरण का कार्य किया जा रहा है। वहीं दानापुर शाखा द्वारा भी यूनियन कार्यालय के समक्ष प्रतिदिन लगभग 250 लोगों को खाना खिलाने के साथ-साथ आरा, नवादा, झाझा, मोकामा जैसे स्थानों पर भी खाना खिलने कार्य किये गए हैं।

दानापुर में ही यूनियन की महिला शाखा की नेत्री सुमन प्रसाद द्वारा इस लॉक डाउन दौरान घर में ही उपलब्ध कपड़ों से लगभग 500 मास्क तैयार कर के जरूरतमंदों के बीच वितरित किया गया है। बक्सर शाखा द्वारा भी 1100 से अधिक कपड़े का मास्क तैयार करा कर आरा से कुछमन के मध्य कार्यरत स्टेशन मास्टर, गार्ड, ड्राइवर, सिग्नल, ट्रैक्शन, कैरेज, सफाईवाला एवं ट्रैकमैन कर्मचारियों के बीच  वितरण किया गया है।

कोरोना संक्रमण जैसे संकट के लॉक डाउन के दौरान मंडल के सभी विभागों के रेलकर्मचारियों,अधिकारियों , महिला संगठनों आदि के साथ-साथ खास कर रेलवे यूनियनों की ओर से किये जा रहे उल्लेखनीय कार्यों हेतु मंडल के डीआरएम श्री कुमार ने प्रशंसा एवं बधाई दी गई है तथा हर सम्भव सहयोग करने का आश्वासन दिया गया।साथ ही सबों से अपील भी किया है कि कोरोना संक्रमण जैसे महामारी को हल्के में लेने की भूल कभी न करें | चाहे आप कार्य स्थल पर हों या फिर घर में स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति हमेशा जागरूक रहें | जरुरत के अनुरूप चेहरे पर मास्क लगायें ,हाथ में गलब्स  पहने,सोशल डिस्टेंसिंग में रहते हुए ही कार्य करें | ध्यान रहे खुद सुरक्षित रहें और लोगों को भी सुरक्षित रहने में सहयोग करें |

 

LEAVE A REPLY