बिहार में 345 और झारखंड में 91 कोरोना मरीज

844
0
SHARE

संवाददाता.पटना/रांची.बिहार में कोरोना महामारी  का कहर लगातार  बढ़ते जा रहा  है.सोमवार की शाम एक बार फिर से बिहार में करोना के 17 नए मरीज सामने आए. 17 नए केस में 16 मरीज रोहतास जिले के सासाराम के रहने वाले हैं जबकि एक मरीज नवादा के है.इसके साथ ही बिहार में   कोरोना के  मरीजों की संख्या 345 पहुंच गई है.रांची में 8 नए मरीज मिलने के बाद झारखंड में संख्या 91 पहुंच गई.

रोहतास में कुल मरीजों की संख्या 31 पर पहुंच गई है.बिहार में पिछले 9 घंटे में कोरोना ने अब तक का सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 9 घंटे में अबतक बिहार के अलग-अलग जिलों में कोरोना के 68 मरीज मिले हैं.आरा सहित पूरे भोजपुर में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव 7 मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन में  मच गई अफरातफरी . बिहार के मुंगेर, दरभंगा, लखीसराय, राजधानी पटना समेत कुल 23 जिलों में कोरोना का कहर जारी है.
गौरतलब है कि बिहार में 22 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला आया था और मधुबनी इसमें नया जिला जुड़ गया है. सूबे में अब तक 23 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. मुंगेर में सबसे अधिक 90 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें जमालपुर में ही 75 से अधिक मरीज संक्रमित पाए गए हैं.पूर्णिया और दरभंगा में कोरोना ने दस्तक दे दी है. पूर्णिया और दरभंगा दोनों जिलों में दिल्ली से आए लोगों की मदद से इस वायरस की एंट्री हुई है. दरभंगा के  इस मरीज का इलाज डीएमसीएच में जारी है.

उधर, झारखंड में भी कोरोना  का कहरजारी है.सोमवार को रांची में 8 नए मरीज की पुष्टि के बाद राज्य में कुल संख्या 91 हो गई.

झारखंड की राजधानी रांची के हॉटस्‍पॉट से हिंदपीढ़ी से 8 और नये कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. इसमें थाना के ASI भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसके साथ ही कुल संख्‍या 91 हो गई है. एक एंबुलेंस चालक में भी कोरोना की पुष्टि हुई है.

 

 

LEAVE A REPLY