आईसीएसआई के पटना चैप्टर में मनाया गया शिक्षक सप्ताह

920
0
SHARE

संवाददाता.पटना.इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के पटना चैप्टर ने बुधवार को लज़ीज़ बैंक्वेट, ग्रैंड प्लाजा, फ्रेज़र रोड, पटना, बिहार में आयोजित किया था जिसमें “हिमांशु शेखर (कंपनियों के रजिस्ट्रार, बिहार)” मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे । कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि और प्रबंध समिति के सदस्यों  सुधीर कुमार (अध्यक्ष) और  सूर्यकांत कुमार (सचिव) की मौजूदगी में दीप प्रज्वलित करने के साथ हुई।

सीएस सुधीर कुमार ने वहां उपस्थित अतिथि, शिक्षक और कंपनी सचिवों का स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने दर्शकों को हमारे समाज में शिक्षक के महत्व और भूमिका की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि करियर और व्यवसाय में सफल होने के लिए शिक्षक हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। एक अच्छा शिक्षक हमें समाज में एक अच्छा इंसान और देश का एक अच्छा नागरिक बनने में मदद करता है। शिक्षक जानते हैं कि छात्र किसी भी राष्ट्र का भविष्य हैं। तो, किसी भी राष्ट्र का भविष्य विकास शिक्षकों के हाथों में है। हम जीवन में क्या बनते हैं यह शिक्षकों पर निर्भर करता है। उन्होंने इस प्रकार के सम्मेलन शुरू करने के लिए आईसीएसआई की भी सराहना की।

सीएस माला कुमारी उपाध्याय ने कंपनी सचिवों की भूमिका और जिम्मेदारियों पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने उसी पर पीपीटी प्रस्तुति दी। उन्होंने कहा “कंपनी सेक्रेटरी भारत में विस्तारक भूमिका निभाने के लिए आए हैं। कॉर्पोरेट गतिविधि के लगभग हर क्षेत्र में उनका समग्र ज्ञान उन्हें एक बार में बहुक्रियात्मक भूमिका निभाने के स्तर तक बढ़ा देता है। ”

संपूर्ण कंपनी सचिव पेशे की ओर से आईसीएसआई के पटना चैप्टर ने पटना वीमेंस कॉलेज, ललित नारायण इंस्टीट्यूट ऑफ इकोनॉमिक डेवलपमेंट एंड सोशल चेंज, सेंट जेवियर कॉलेज, डॉन बॉस्को स्कूल और कई निजी कोचिंग संस्थानों के 30 से अधिक शिक्षकों को सम्मानित किया गया। सम्मेलन का समापन सीएस पूजा आनंद के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ। शिक्षक सम्मेलन कंपनी सचिवों और शिक्षक बिरादरी सहित 50 से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY