पेड़ लगाने से आएगी खुशहाली

1101
0
SHARE

संवाददाता.मुजफ्फरपुर.”उन्नयन” के द्वारा राजकीय बुनियादी विद्यालय बखरी मुरौल मुजफ्फरपुर में छात्र छात्राओं एवं शिक्षकों के बीच अमरूद के 325 पौधे का नि शुल्क वितरण किया गया एवं विद्यालय परिसर में 15 महोगनी एवं 10 अशोक के पौधे को लगाया गया।

विद्यालय में उपस्थित बच्चों को इस दौरान पानी की बर्बादी रोकने का सामूहिक संकल्प भी दिलाया गया । इस अवसर पर बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक भी किया गया । उन्नयन के संयोजक ब्रजेश कुमार ने पौधरोपण पर जोर दिया और कहा कि पेड़-पौधे की कमी के कारण ही जल संकट गहराया है।

उन्होंने कहा कि जल संचय के साधन की कमी की वजह से भू जल स्तर काफी तेजी से घट रहा है । अगर समय रहते पानी का हम अधिक से अधिक संचय नहीं करेंगे तो आने वाले समय में काफी परेशानी होगी। उन्होंने अधिक से अधिक बारिश हो और पर्यावरण सुरक्षित रहे इसके लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने की सलाह दी । उन्नयन के सदस्य देवेंद्र कुमार ने कहा कि जितनी तेजी से जनसंख्या बढ़ रही है उसी अनुपात में जंगल काटे जा रहे हैं। जिसके कारण पर्यावरण संकट गहराता जा रहा है।

विद्यालय के शिक्षक केशव कुमार ने कहा कि जल और पर्यावरण हम सभी की जिम्मेदारी है । इस अवसर पर प्रभारी प्रधानाध्यापक राजेश कुमार, शिक्षिका विमल कुमारी एवं नीतु कुमारी आदि उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY