मध्य विद्यालयों में “उन्नयन ” ने बांटे 450 फलदार पौधे

1121
0
SHARE

संवाददाता.मुजफ्फरपुर.हरियाली से ही खुशहाली आएगी। फलदार पेड़-पौधों से वातावरण तो सुंदर एवं स्वच्छ बनेगा ही फलों के माध्यम से  कुपोषण भी दूर होगा। शिक्षा, समाज सेवा एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए समर्पित समूह “उन्नयन” के  संयोजक ब्रजेश कुमार ने मुजफ्फरपुर जिला के मध्य विद्यालय रैनी एवं मध्य विद्यालय नेमोपुर, मुरौल में स्कूली बच्चों के बीच फलदार पौधों के वितरण के अवसर पर उक्त बातें कहीं।

उक्त दोनों विद्यालयों में 450 फलदार पौधे बच्चों के बीच निशुल्क वितरित किये गए। पर्यावरण प्रेमी आशुतोष कुमार ने बच्चों से अनुरोध किया कि वे इन पौधों को अपने खाली  जगहों में लगाएं एवं इसकी नियमित रूप से देखभाल करें। एक साल में इन सभी पौधों में फल आने लगेंगे।

पर्यावरण प्रेमी राजेश पासवान ने बताया कि वर्तमान में पर्यावरण की जैसी स्थिति हो गई है फलदार या अन्य बड़े पौधों के रोपण से ही इसका समाधान निकल सकता है एवं समस्त जीव जाति का अस्तित्व बचाया जा सकता है। उन्होंने सभी लोगों से बढ़कर अपने आसपास के खाली जगहों में पेड़ पौधे लगाने का अनुरोध किया ।

इस अवसर पर पर्यावरण प्रेमी राकेश कुमार , देवेंद्र राम, कुंदन कुमार झा , समाजसेवी राजकुमार झा, विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं काफी संख्या में स्कूली बच्चे उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY