पर्यावरण संरक्षण में उत्कृष्ट योगदान के लिए मिशन हरियाली सम्मानित

1475
0
SHARE

संवाददाता.पटना.पर्यावरण दिवस के मौके पर पटना के ज्ञान भवन में राजकीय समारोह हुआ.पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जज्बे के साथ काम करने वाले नालंदा के युवकों को सम्मानित किया गया।

पटना के ज्ञान भवन में  पर्यावरण,वन व जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा आयोजित विश्व पर्यावरण दिवस समारोह में बिहार को विद्यालयों के छात्रों के माध्यम से फलदार पौधों के रोपण कार्य में उत्कृष्ट योगदान के लिए मिशन हरियाली (नूरसराय) को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

गौरतलब है कि नूरसराय के मिशन हरियाली के उत्साही युवकों ने मात्र तीन वर्षों में लाखों पेड़ लगाए हैं।पेड़ लगाने के साथ साथ पेड़ को बचाए रखने पर भी इन युवकों का काम सराहनीय रहा है।नालन्दा के नूरसराय जैसे छोटे से जगह के इन युवाओं के उत्साह को देखने से साफ लगता है कि वह दिन दूर नहीं जब इन युवाओं की टोली पूरे बिहार व देश में पर्यावरण संरक्षण को लेकर एक सकारात्मक माहौल बना देगा जिसकी जरूरत महसूस की जा रही है।

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी,नगर विकास व आवास विभाग के मंत्री सुरेश कुमार शर्मा,पर्यावरण ,वन व जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह,बिहार स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन डाँ.अशोक कुमार घोष,परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल सहित अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY