सेना का मनोबल तोड़ रही है कांग्रेस- नरेन्द्र मोदी

898
0
SHARE

संवाददाता.पटना.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार को आयोजित संकल्प रैली में विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कि जब हमारी सेना आतंकियों को कुचल रही है, तो विपक्ष वाले इसका प्रमाण मांग रहे हैं। कठिन हाल में जब सबको एक सुर में बोलना चाहिए था तो 21 दलों ने उनकी सरकार के विरूद्ध निंदा प्रस्ताव लाया। उन्होंने कांग्रेस पर सेना का मनोबल तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सेना की कार्रवाई का सुबूत मांगने वाले लोगों की बोली पर पाकिस्तान में ताली बजते हैं।

संकल्प रैली को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा ये सबलोग मिलकर मोदी को खत्म करना चाहते हैं, जबकि मैं कहता हूं कि आओ, सब मिलकर आतंकवाद को खत्म करें। ये लोग सिर्फ मोदी को गाली देना जानते हैं। महागठबंधन को महामिलावट बताते हुए पीएम ने कहा कि इनको देश से कोई मतलब नहीं है। ये लोग सिर्फ अपना विकास करना जानते हैं। खुद को चौकीदार बताते हुए कहा कि देश की ओर आंख उठाकर देखने वालों के सामने दीवार बनकर खड़ा है। देश पर आने वाले हर खतरे को लेकर आपका चौकीदार चौकन्ना है। कुछ लोग वोट लेकर देश को भूल जाते हैं।

प्रधानमंत्री ने लालू प्रसाद का नाम लिए बिना मोदी ने कहा कि चारे के नाम पर बिहार में क्या—क्या हुआ, यह सब अच्छी तरह जानते हैं। अब लाभुकों को सीधे बैंक खाते में पैसा जाता है। इनकी लूट खसोट की दुकानें बंद हो गईं। इसलिए ये लोग परेशान हैं।
उन्होंन कहा कि भारत का मान विश्व में बढ़ रहा है। 50 साल बाद पहली बार भारत को इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी ने न्योता दिया। सउदी अरब के क्राउन प्रिंस ने उनके एक आग्रह में एक ही दिन में 850 भारतीय लोगों को वहां की जेल से रिहा कर दिया और हज यात्रियों का कोटा बढाकर दो लाख कर दिया।

श्री मोदी ने बिहार में हो रहे विकास पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि नीतीश कुमार जैसे शालीन व गरीबों की चिंता करनेवाले मुख्यमंत्री ने बिहार को पुराने दौर से निकाल कर नई दिशा दी है।बिहार को भंवर से निकालने का काम किया है नीतीश कुमार व सुशील मोदी की जोड़ी ने।

इससे पूर्व रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री व जदयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की तरक्की के लिए फिर से एलायंस(एनडीए) हुआ है।केन्द्र का भरपूर सहयोग के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।उन्होंने कहा कि आतंकवाद से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।उन्होंने देश की सेना और अभिनंदन को सलाम करते हुए सैन्य कार्रवाई के लिए प्रधानमंत्री को विशेष रूप से बधाई दी।

केन्द्रीय मंत्री व लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने केन्द्र सरकार की विभिन्न उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि जो काम 70 वर्षों में नहीं हुआ मोदीजी ने पांच वर्षों में कर दिखाया।संकल्प रैली को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी,जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय आदि ने भी संबोधित किया।

LEAVE A REPLY