सीएम ने किया बख्तियारपुर-ताजपुर गंगा पुल परियोजना का एरियल सर्वे

2795
0
SHARE

संवाददाता.पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को समस्तीपुर जाने के क्रम में बख्तियारपुर -ताजपुर गंगा पुल परियोजना का एरियल सर्वे किया और कार्य की प्रगति को नजदीक से देखा। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि काम की गति में और तेजी लायी जाए।

गौरतलब है कि यह परियोजना 51 किलोमीटर लंबी है जिसमें 4.252 कि0मी0 गंगा नदी पर पुल है और शेष फोर लेने रोड है। यह कम्पलीट ग्रीन फील्ड है। इसमें दो आरओबी हैं और तीन ग्रेड सेपरेटर हैं। परियोजना की कुल लागत लगभग 1600 करोड़ रूपये है। अभी तक इसका 50 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और अगले दो वर्ष में इस परियोजना के पूर्ण होने की संभावना है। इस परियोजना में 90 प्रतिशत भू-अर्जन का कार्य हो चुका है।

मुख्यमंत्री ने एरियल सर्वे के क्रम में प्रधान सचिव पथ को निर्देश दिया कि जहां भी ग्रामीण सड़क इसको क्रॉस करता है वहां पर व्हीकलर अंडरपास बनाया जाए। तदनुसार 100 व्हीकलर पास बनाए जाएगें। उन्होंने निर्देश दिया कि जो पुराना एनएच-31 बख्तियारपुर-मोकामा है उसके उपर एलीवेटेड सड़क बनाया जाए।

एरियल सर्वे के दौरान विधानसभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, प्रधान सचिव पथ अमृत लाल मीणा एवं मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा भी मौजूद थे।

 

 

LEAVE A REPLY