जानिए…शराब-तस्कर के सहयोगी पुलिस को लेकर कितने सख्त हैं पुलिस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय

1071
0
SHARE

संवाददाता.पटना.सरोकारी अभियान के प्रति डीजी गुप्तेश्वर पांडेय की प्रतिबद्धता का आलम ये है कि उन्होंने नशा और शराब की अवैध तस्करी या कारोबार में लिप्त पुलिसकर्मियों के लिए कड़ी सजा की वकालत की है। दिन रात अपने अभियान में जुटे श्री पांडेय को आपार जनसमर्थन मिल रहा है इसी क्रम में जब वो बिहारशरीफ पहुंचे तो अपने बयान से ये जता दिया कि नशामुक्ति के अभियान में जो भी रोड़ा बनेगा उसकी खैर नहीं है।

बिहार में पूर्ण नशाबंदी को लेकर जनजागरण अभियान में जुटे सैन्य पुलिस के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार शरीफ के टाउन हॉल में आयोजित आम सभा संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि सरकार ने शराब के सेवन और इसके कारोबार करने वालों के लिए तीन साल सजा का प्रावधान किया है। मेरा कहना है कि यदि कोई पुलिसकर्मी शराब का सेवन या इसके कारोबार में सहयोग करता पकड़ा जाता है तो उसे 6 साल कैद की सजा सुनाई जाए।आमलोगों और पुलिसकर्मयों को संबोधित करते हुए श्री पांडेय ने कहा कि शराब बहुत ही बुरी चीज है। इसकी वजह से सिर्फ शराब पीने वाले ही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार बर्बाद हो जाता है। शराब पीने से उस व्यक्ति का नाश हो जाता है।

उन्होंने बताया कि शराब के अवैध कारोबार में कई बार पुलिसकर्मियों द्वारा सहयोग की शिकायत सामने आती रहती है।वैसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ अब सिर्फ कार्रवाई ही नहीं होगी, बल्कि उन्हें सेवा से भी बर्खास्त किया जा रहा है। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि न नशा करें न ही किसी को करने दें।

इस मौके पर नालंदा के एसपी सुधीर कुमार पोरिका,एएसपी सत्य प्रकाश मिश्रा, डीएसपी इमरान परवेज ,ज्योति प्रकाश के अलावे जिले के सभी थानाध्यक्ष मौजूद थे।उल्लेखनीय है कि श्री पांडेय अब तक पूरे राज्य के 34 जिलों में 125 से अधिक सभाओं का आयोजन कर युवाओं, महिलाओं और बच्चों को शराब ही नहीं बल्कि सभी प्रकार के नशे से होने वाले नुकसान  के बारे में जागरूक कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY